टीवी रियलटी शो बिग बॉस को कुछ लोग कॉन्ट्रोवर्सी के लिए देखते हैं, तो कुछ लोग सलमान ख़ान के लिए. पर कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो इस शो को एक दमदार आवाज़ को सुनने के लिए देखना पसंद करते हैं. ये है बिग बॉस की आवाज़. उनका पसंदीदा डायलॉग बिग बॉस चाहते हैं, आज देश के तकरीबन हर घर में बोला जाने लगा है. लेकिन ये आवाज़ किसी की है और वो क्यों कभी सामने नहीं आते इसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं.

आइए आपको मिवालते हैं बिग बॉस की पहचान बन चुके इस शख़्स से और जनाने की कोशिश करते हैं कि वो क्यों पर्दे के पीछे रहना पसंद करते हैं.

बिग बॉस के घर में कंटेस्टेंट को निर्देश देने वाले शख़्स का नाम है अतुल कपूर. वो एक पेशेवर डबिंग आर्टिस्ट हैं. बिग बॉस के 9वें सीज़न में वो पहली बार लोगों के सामने आए थे. तब पहली बार उनके फ़ैंस ने उनकी पहली झलक देखी थी.

अतुल साल 2002 से ही इंडस्ट्री में सक्रीय हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत सोनी टीवी से की थी. तब उनकी आवाज़ टीवी शो के प्रोमो में सुनाई देती थी. उन्होंने कई हॉलीवुड फ़िल्मों की भी डबिंग की है. इनमें आयरनमैन सीरीज़, कैप्टन अमेरिका और एवेंज़र्स जैसी फ़िल्मों के नाम शामिल हैं.

Atul Kumar
Source: starsunfolded

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अतुल कपूर भी बिग बॉस के कंटेस्टेंट की तरह ही शो के शुरू होने से पहले से लेकर अंत तक वहीं रहते हैं. वो बिग बॉस के सीक्रेट रूम से ही सभी कंटेस्टेंट पर पैनी नज़र रखते हैं. लेकिन कभी सामने नहीं आते.

अब अतुल कपूर ऐसा क्यों करते हैं. इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं.

1. शायद वो पब्लिक के सामने आने से झिझकते हों. लेकिन जब उनकी आवाज़ इतनी दमदार है, तो उन्हें लोगों से इंटरेक्ट करने से बचना नहीं चाहिए.

Atul Kumar
Source: dailyhunt

2. हो सकता है उनको भी सलमान ख़ान बॉलीवुड में लॉन्च करने की सोच रहे हैं. इसलिए वो जनता के सामने नहीं आते.

Atul Kumar

3. अतुल कपूर ने कई टीवी सीरियल्स को होस्ट किया है. लेकिन बिग बॉस से ही उन्हें फ़ेम मिला. ऐसा भी हो सकता है कि वो किसी टीवी सीरियल से छोटे पर्दे पर डेब्यू करने वाले हों.

Atul Kumar
Source: samacharnama

4. अतुल शायद इस रहस्य को कायम रखना चाहते हैं कि बिग बॉस के पीछे किसकी आवाज़ है. ख़ुद में लोगों की दिलचस्पी बनाए रखने के लिए वो ऐसा कर रहे हों.

Atul Kumar
Source: indiatimes

5. अतुल कपूर और शो के मेकर्स के साथ कॉन्ट्रक्ट भी एक कारण हो सकता है. शायद उन्हें पब्लिक अपियरेंस और इंटरव्यू देने के लिए मना किया गया होगा.

Atul Kumar

अब अतुल कपूर के पर्दे के पीछे रहने का असल राज़ क्या है ये तो वो ही बता सकते हैं. ख़ैर कुछ भी हो बिग बॉस की आवाज़ लोगों को एंटरटेन करती आई है और आगे भी करती रहनी चाहिए.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.