#BoycottLaalSinghChaddha: बॉलीवुड स्टार आमिर ख़ान (Aamir Khan) लगभग 4 साल बाद फ़िल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) से बिग स्क्रीन पर वापसी करने जा रहे हैं. उनकी ये मोस्ट अवेटेड फ़िल्म है जो 11 अगस्त 2022 को नज़दीकी सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी. फ़िल्म में करीना कपूर ख़ान (Kareena Kapoor) भी मुख्य भूमिका में हैं. इसे अद्वैत चंदन ने डायरेक्ट किया है और ये हॉलीवुड फ़िल्म ‘फ़ॉरेस्ट गंप’ की रीमेक है. 

orissapost

इधर आमिर की फ़िल्म रिलीज़ होने का समय पास आता जा रहा है और उधर सोशल मीडिया पर #BoycottLaalSinghChaddha ट्रेंड होने लगा. आख़िर क्यों आमिर ख़ान के इस ड्रीम प्रोजेक्ट का विरोध कर रहे हैं लोग, करीना और आमिर से कैसी नाराज़गी, फ़िल्म का विरोध करने वाले लोग और इस सारी कॉन्ट्रोवर्सी पर आमिर का क्या कहना है? 

चलिए आपको सबकुछ विस्तार से बताते हैं. 

twitter

दरअसल, सोशल मीडिया पर आमिर ख़ान (Aamir Khan) की फ़िल्म का विरोध करने वाले लोगों ने उनकी पिछली फ़िल्म और बयानों को लेकर घोर आपत्ति जताई है. उन्होंने फिल्म पीके में अलग-अलग धर्मों का विरोध करने वाले आमिर की इस फ़िल्म को न देखने की अपील लोगों से की है. 

ये भी पढ़ें: करीना कपूर से लेकर अमिताभ बच्चन तक, देखिए 9 बॉलीवुड सेलेब्स के ‘होम जिम’ की शानदार तस्वीरें 

1. PK की तस्वीरें शेयर कर कर रहे विरोध 

लोगों ने आमिर के पीके फ़िल्म की एक तस्वीर शेयर कर कहा कि उनकी फ़िल्म में भगवान शिव का विरोध किया गया. यही नहीं वो ख़ुद कह चुके हैं कि शिवलिंग पर चढ़ाए जाने वाले दूध से किसी ग़रीब बच्चे का पेट भर सकता है. इसलिए लोग कह रहे हैं कि उनकी फ़िल्म की टिकट लगभग 200 रुपये की आएगी इसे न देख कर आप कई ग़रीबों की भूख मिटा सकते हैं. 

2. पुराने बयान को लेकर भी हैं गुस्सा 

इसके अलावा उन्होंने आमिर ख़ान का एक पुराना बयान भी खंगाल कर फिर शेयर करना शुरू कर दिया. इसमें आमिर भारत को असहिष्णु होता देख अपनी एक्स वाइफ़ के साथ कहीं और बसने की बातें करते दिख रहे हैं. हालांकि कॉन्ट्रोवर्सी होने पर उन्होंने कहा था कि उनके बयान का ग़लत मीनिंग निकाला जा रहा है.

3. तुर्की के राष्ट्रपति की वाइफ़ से मुलाकात 

लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग के दौरान वो तुर्की के राष्ट्रपति की वाइफ़ एमीन एर्दोगान से मुलाकात की थी. इसे लेकर भी काफ़ी विवाद हुआ, उसकी भी याद लोग अब सोशल मीडिया पर दिला रहे हैं.

 4. करीना कपूर को ये बात याद दिलाई 

करीना कपूर ने भी एक बार बयान दिया था कि स्टार किड्स की फ़िल्में लोग ही देखने जाते हैं. ये बयान नेपोटिज्म को लेकर था, तो उन्होंने ये भी कहा लोगों ने ही उन्हें बनाया है अगर उन्हें लगता है कि ये ग़लत है तो वो उनकी फ़िल्में देखने न जाए, कोई उनपर दबाव तो नहीं डाल रहा है. करीना कपूर ख़ान के इस पुराने बयान पर भी लोग कह रहे हैं कि अब वो उनकी फ़िल्म नहीं देखने जाएंगे क्योंकि उन्होंने ही ये कहा था. 

5. फ़िल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) में भी निकाली कमियां

फ़िल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) में मोना सिंह भी हैं, वो आमिर की मां का रोल प्ले कर रही हैं. इस पर भी लोगों ने आपत्ति जताई है कि इस रोल के लिए किसी और को लिया जा सकता था. वो 40 की हैं तो बुज़ुर्ग महिला का रोल उनके लिए सही नहीं हैं. कुछ लोग फ़िल्म में आमिर के एक्सेंट को लेकर भी सवाल उठा रहे हैं. उनका कहना है कि आमिर बेटर कर सकते थे. कुछ को उनके धूम-3 वाले किरदार समर की याद आ गई. इन सारी बातों को लेकर अब फ़िल्म का विरोध हुआ, सोशल मीडिया पर बायकॉट करने की बातें की गईं और ये बात आमिर को चुभी. 

आमिर ख़ान ने लोगों से की ये अपील 

उन्होंने इस पर कमेंट भी किया. आमिर ख़ान ने कहा-’एक फ़िल्म बनाने में बहुत मेहनत लगती है. फ़िल्म देखने के बाद आप उसे पसंद कर सकते हैं और उसे नापसंद करने का भी पूरा अधिकार आपके पास है. फ़िल्म रिलीज़ से पहले इस तरह की चीज़ें परेशान करती हैं. पता नहीं लोग ऐसा क्यों कर रहे हैं. मैं मानता हूं कुछ लोगों को लगता है कि मुझे इस मुल्क से प्यार नहीं है. लेकिन मैं उन्हीं लोगों से कहना चाहता हूं कि वो जैसा सोच रहे हैं, वो सच नहीं है. मुझे प्यार है अपने देश से और यहां के लोगों से. मैं उनसे यही गुजारिश करूंगा कि प्लीज मेरी फ़िल्म को बायकॉट न करें और थिएटर में जाकर फ़िल्म देखें.’ 

फ़िल्म के विरोध करने वाले हैं तो उसके साथ भी कुछ लोग खड़े हैं. पूर्व आईपीएस ऑफ़िसर आर.के. विज ने इस फ़िल्म को थिएटर में जाकर देखने की बात ट्विटर पर कही है.

फ़िल्म 11 अगस्त को रिलीज़ होगी और इसी दिन अक्षय कुमार की फ़िल्म ‘रक्षाबंधन’ भी रिलीज़ हो रही है. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि इन दोनों में से बॉक्स ऑफ़िस पर कौन राज़ करता है.