किंग ऑफ़ रोमांस शाहरुख़ ख़ान ने जब इंडस्ट्री में कदम रखा तो फ़िल्मों को लेकर उन्होंने दो रूल बनाए थे. एक वो न तो कभी घुड़सवारी करेंगे और न ही कभी ऑन स्क्रीन किसी एक्ट्रेस को Kiss (फ़्रेंच किस) करेंगे. मगर एक डायरेक्टर ने उन्हें किस न करने वाली शर्त को तोड़ने के लिए राज़ी कर लिया था. ये कोई और नहीं रोमांटिक फ़िल्मों के जादूगर कहलाने वाले डायरेक्टर यश चोपड़ा थे.

यश ने कैसे शाहरुख़ ख़ान को अपना ये रूल तोड़ने के लिए मना लिया उसका दिलचस्प क़िस्सा आज हम आपको बताएंगे.

Shah Rukh Khan
Source: imdb

इंडिया टूडे को दिए एक इंटरव्यू में शाहरुख़ ख़ान ने ख़ुद इस बात को क़ुबूल किया है. उन्होंने बताया कि शुरुआती दिनों में वो फ़िल्मों में Kiss करने और घुड़सवारी को लेकर बहुत ही असहज थे. अलबत्ता उन्हें ये पता ही नहीं था कि इन्हें कैसे पर्दे पर करना है या यूं कहें कि इन सीन्स को करने में असहज हो जाते थे.

Shah Rukh Khan
Source: pinterest

मगर फ़िल्म 'जब तक है जान' की शूटिंग के समय यश चोपड़ा ने शाहरुख़ को अपना ये नियम तोड़ने के लिए राज़ी कर लिया था. हुआ यूं के फ़िल्म की स्क्रिप्ट के मुताबिक, शाहरुख़ को कटरीना कैफ़ को Kiss करना था. यश चोपड़ा ने उनसे कहा कि- 'मुझे पता है तुम ये सब नहीं करते, पर तुम्हें ये करना चाहिए, ये स्क्रिप्ट की डिमांड है.' शाहरुख़ ने अपना नो किसिंग रूल की बात कह कर उन्हें मना कर दिया और फिर यश चोपड़ा और आदित्य चोपड़ा चले गए

Source: amazon

मगर बाद में यश, आदित्य और कटरीना कैफ़ एक मत हो गए और शाहरुख़ पर किसिंग सीन करने का दबाव डालने लगे. यश जी ने भी जोर देते हुए कहा कि शाहरुख आपको ये करना चाहिए, ये इतनी बड़ी बात नहीं है. चूकीं शाहरुख़ यश चोपड़ा के बहुत इज़्ज़त किया करते थे, इसलिए वो उनके कहने पर मान गए. इस तरह जब तक है जान फ़िल्म में शाहरुख़ ने पर्दे पर पहली बार किसी हीरोइन को Kiss किया था.

Shah Rukh Khan
Source: filmibeat

इसी इंटरव्यू में शाहरुख़ ने कहा था- ‘जैसे एक्ट्रेसेस कहती हैं कि उन्होंने कहानी की डिमांड पर बिकिनी पहनी. आप मानें या न मानें मैंने भी उसी तरह स्क्रिप्ट की डिमांड पर मजबूरी में फ़िल्म में पहला Kiss किया.’

Source: indiatoday

ये किसिंग सीन उन्होंने कटरीना कैफ़ के साथ किया था और इसके कुछ सालों बाद आई फ़िल्म ज़ीरो में भी शाहरुख़ ने कटरीना के साथ एक ऑन स्क्रीन Kiss किया था. वैसे जाते-जाते आपको शाहरुख़ और यश चोपड़ा से जुड़ा एक फ़न फ़ैक्ट भी बताए देते हैं. यश चोपड़ा ने जो आख़िरी चार फ़िल्में डायरेक्ट की थीं, उनमें शाहरुख़ ख़ान लीड रोल में थे.

Shah Rukh Khan
Source: imdb

ये था रोमांस के किंग शाहरुख़ का Kiss का क़िस्सा.


Entertainmentके और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.