पिछले कुछ दशकों में बॉलीवुड ने भले ही कई मामलों में हॉलीवुड की बराबरी कर ली है, लेकिन फ़िल्मों की कहानी के मामले में हम हॉलीवुड से काफ़ी पीछे हैं. आज भी हम अच्छी कहानी के चक्कर में कभी हॉलीवुड तो कभी साउथ की रीमेक फ़िल्में बनाते रहते हैं.  

ये भी पढ़ें- इस टीवी शो में शादी के लिए चांद तोड़ने लगे दो आशिक़, इस सीन को देख बेमौत मारी गई साइंस

Source: hindustantimes

वहीं पिछले कुछ सालों में 'बाहुबली' सरीखी कई शानदार फ़िल्में बनाकर साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री ने भी काफी तरक़्‍क़ी कर ली है. कहानी के मामले में भी साउथ की फ़िल्में बॉलीवुड फ़िल्मों से कहीं बेहतर होती हैं. अब तो आलम ये है कि बॉलीवुड की हर 10 फ़िल्मों में 2 से 3 फ़िल्में साउथ की रीमेक होती हैं.

Source: instagram

साल 2021 में भी साउथ की साथ 7 सुपरहिट फ़िल्मों के हिंदी रीमेक बने जा रहे हैं. आइये जानते हैं वो कौन-कौन सी फ़िल्में हैं?

1- Jersey (2019) 

साल 2019 की सुपरहिट तेलुगु फ़िल्म 'जर्सी' क्रिकेट पर आधारित थी. इस फ़िल्म में मुख्य भूमिकाओं में नैनी और श्रद्धा श्रीनाथ थे. इसके हिंदी रीमेक में शाहिद कपूर मृणाल ठाकुर की जोड़ी नज़र आएगी. ये फ़िल्म इस साल नवंबर में रिलीज़ होने जा रही है. 

Source: pinterest

2- HIT: The First Case (2020) 

विश्वक सेन स्टारर इस तमिल एक्शन-थ्रिलर फ़िल्म के हिंदी रीमेक में राजकुमार राव लीड रोल में दिखाई देंगे. तमिल फ़िल्म को शैलेश कॉलनु ने डायरेक्ट की थी. हिंदी रीमेक का डायरेक्शन भी शैलेश ही करेंगे.

ये भी पढ़ें- न कोरोना का डर न ही जान की फ़िक्र, होली खेलने के चक्कर में लोगों ने दिखाए असली रंग, देखिए तस्वीरें

Source: amazon

3- RX100 (2018) 

तेलुगु फ़िल्म 'RX100' का भी हिंदी रीमेक बनने जा रही है. इसकी हिंदी रीमेक का नाम 'तड़प' होगा. इस फ़िल्म के ज़रिए सुनील शेट्टी के बेटे आहान शेट्टी डेब्यू करने जा रहे हैं. आहान के अपोज़िट तारा सुतारिया नज़र आएंगी.

Source: indiaglitz

4- Kolamavu Kokila (2018) 

ड्रग्स केस पर आधरित इस सस्पेंस-थ्रिलर तमिल फ़िल्म में नयनतारा, योगी बाबू और सरन्या पोंवन्नन मुख्य भूमिकाओं में थे. इसकी हिंदी रीमेक 'गुड़ लक जैरी' होगी. सिद्धार्थ सेनगुप्ता द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म में जाह्नवी कपूर लीड रोल में होंगी.  

Source: b4blaze

5- Kaithi (2019) 

कार्ति, अर्जुन दास और दीप्ति स्टारर तमिल एक्शन-ड्रामा फ़िल्म 'कैथी' साल 2019 की सुपरहिट फ़िल्म थी. इसके हिंदी रीमेक में अजय देवगन और कटरीना कैफ़ मुख्य भूमिकाओं में नज़र आएंगे.   

Source: behindwoods

6- Thadam (2019) 

इस तमिल मर्डर-मिस्ट्री फ़िल्म में साउथ एक्टर अरुण विजय दमदार भूमिका में नज़र आये थे. वरदान केतकर द्वारा निर्देशित इसके हिंदी रीमेक में सिद्धार्थ मल्होत्रा लीड रोल में नज़र आएंगे.  

Source: timesofindia

7- Dear Comrade (2019) 

तेलुगु फ़िल्म 'अर्जुन रेड्डी' से रातों-रात स्टार बने विजय देवरकोंडा स्टारर इस तेलुगु फ़िल्म के हिंदी राइट्स करण जौहर ने ख़रीद लिए हैं. करण फिलहाल इस फ़िल्म की कास्टिंग के लिए लीड जोड़ी की तलाश में हैं.   

Source: ntvtelugu

बॉलीवुड फ़िल्मों का हमारी ज़िंदगी में उतना ही महत्व है जितना सांस लेना. शादी समारोह से लेकर बर्थडे पार्टी तक, हर मौके पर हमें बॉलीवुड गानों पर ही थिरकना पड़ता है.