ज़रा सोचिए जिस टीवी सीरियल की बहू को देखने के लिए आप दिनभर शाम होने का इंतज़ार करते हैं, वो आपको अपना चेहरा ही न दिखाए तब? वो सारी साजिशें, बुराईयां, आंसू जो पर्दे के पीछे होते थे, उन पर एक और पर्दा पड़ जाए तब? खेल हो जाएगा न... अब कर ही क्या सकते हैं, कोरोना महामारी के दौर में ये सब तो झेलना ही पड़ेगा.

Source: ydraft

दरअसल, कोरोना लॉकडाउन के बाद अनलॉक की प्रक्रिया जारी है. अब धीरे-धीरे वापस से चीज़ें पटरी पर आने लगी हैं, लेकिन इस बार तमाम एहतियात बरती जा रही हैं. लोग ख़ुद को और दूसरों के इस महामारी से बचाने के लिए सरकार की गाइडलाइन्स और उससे जुड़े सेफ़गार्ड का पालन करते दिख रहे हैं.

इसी बीच टीवी के पॉपुलर शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के नए एपिसोड का प्रसारण सोमवार से शुरू हुआ, जिसकी अब हर जगह चर्चा हो रही है. जिस चीज ने सोशल मीडिया का सबसे ज़्यादा ध्यान खींचा, वो एपिसोड की शूटिंग के दौरान शो के कलाकारों के द्वारा बरती गई सावधानी रही.

Source: indianexpress

शो में काम करने वाले कलाकारों ने मुंह पर मास्क और फ़ेस शील्ड लगाया हुआ था, जिसने लोगों को न सिर्फ़ हैरान किया बल्क़ि मौज उड़ाने का एक बढ़िया मौका दे डाला. अब ट्विटर पर लोग कुछ यूं रिएक्ट कर रहे हैं.

बस टेंशन इतनी ही है कि अब कौन किसको मास्क के पीछे से गरिया रहा है, ये समझना मुश्क़िल हो जाएगा. अगर ग़लती से नायरा ने फ़ेस शील्ड उतार दी तो कार्तिक यही बोलेगा. ‘दिखा दिया तूने आज अपना असली चेहरा’.