फ़िल्मों से अलग टीवी सीरियल्स को देखने वाली एक बड़ी ऑडियंस है. ख़ासकर घर की महिलाएं तो इन्हें ख़ूब पसंद करती हैं. वहीं, टीवी सीरियल्स के ख़त्म होने और नए सीरियल्स के शुरू होने की भी प्रक्रिया चलती रहती है. इसके अलावा, टीवी शोज़ में काम करने के लिए कई नए-नए व यंग एक्टर व एक्ट्रेस को भी चांस दिया जाता है. वैसे क्या आप जानते हैं टीवी शोज़ में काम करने वाली यंग एक्ट्रेसेस (young Indian tv actress) हर एपिसोड का कितना चार्ज करती हैं? अगर नहीं, तो ये आर्टिकल ज़रूर पढ़ें.

आइये, अब सीधे नज़र डालते हैं इन young Indian tv actress पर और जानते हैं कि ये एक टीवी एपिसोड का कितना चार्ज करती हैं. 

1. रीम शेख

reem shaikh
Source: tellychakkar

19 वर्षीय रीम शेख एक यंग टेलीविज़न एक्ट्रेस (young Indian tv actress) हैं. रीम इमैज़िन टीवी के ‘नीर भरे तेरे नैना देवी’ का हिस्सा रह चुकी हैं. साथ ही वो कलर्स टीवी के 'न बोले तुम न मैंने कुछ कहा’ और   'चक्रवर्ती अशोक सम्राट' में भी दिख चुकी हैं. इसके अलावा, रीम साल 2021 में मलाला यूसुफज़ई पर बनी बायोपीक में मलाला की भूमिका में दिखाई दी थीं. इंस्टाग्राम पर इन्हें लाखों लोग फ़ॉलो करते हैं. वहीं, जानकारी के अनुसार, इन्होंने 'तुझसे है राब्ता' शो के हर एपिसोड के लिए 30 हज़ार चार्ज किया था.  

2. अवनीत कौर 

avneet kaur
Source: mobile.twitter

अवनीत कौर एक उभरती हुईं यंग एक्ट्रेस हैं. सोशल मीडिया पर इनकी फ़ैन फ़ॉलोइंग काफी ज़्यादा है. इंस्टाग्राम पर इन्हें क़रीब 27.7 मिलियन लोग फ़ॉलो करते हैं. अवनीत न सिर्फ़ टेलीविज़न पर बल्कि फ़िल्मों में भी छा चुकी हैं. अवनीत को 'अलादीन - नाम तो सुना होगा' टीवी शो से काफ़ी लोकप्रियता मिली. इसमें उन्होंने राजकुमारी यासमीन का किरदार निभाया था. कहते हैं कि इस शो के हर एपिसोड के लिए अवनीत ने 30 हज़ार रुपए चार्ज किए थे.  

3. महिमा मकवाना 

Mahima Makwana
Source: twitter

22 वर्षीय महिमा मकवाना को ज़ी टीवी के शो 'सपने सुहाने लड़कपन के' से काफ़ी लोकप्रियता हासिल हुई थी. वहीं, वो बॉलीवुड फ़िल्म ‘अंतिम’ में भी नज़र आ चुकी हैं. इन्हें इंस्टाग्राम पर लाखों लोग फ़ॉलो करते हैं. वहीं, जानकारी के अनुसार, उन्होंने ‘मरियम ख़ान रिपोर्टिंग लाइव’ नामक शो के हर एपिसोड के लिए 30 से 35 हज़ार रुपए चार्ज किया था. 

4. जन्नत जुबैर रहमानी 

janant
Source: pinkvilla

जन्नत जुबैर भी एक उभरती हुईं एक्ट्रेस (young Indian tv actress) हैं. इन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2010 में स्टार वन पर आए 'दिल मिल गए' नामक सीरियल से की थी. इसके अलावा, जन्नत कलर्स के ‘फुलवा’ व इमैज़िन टीवी के ‘काशी - अब ना रहे तेरा कागज़ कोरा’ में भी दिख चुकी हैं. जन्नत और भी कई शोज़ का हिस्सा रह चुकी हैं. 

साथ ही वो फ़िल्म ‘हिचकी’ में दिखी थीं. सोशल मीडिया पर इनकी फ़ैन फॉलोइंग बहुत ज़्यादा है. इन्हें इंस्टाग्राम पर 39.1 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. वहीं, जानकारी के अनुसार, जन्नत टेलीविज़न शो के हर एपिसोड का लगभग 40 हज़ार चार्ज करती हैं.  

5. अनुष्का सेन 

Anuskta sen
Source: zoomtventertainment

अनुष्का सेन भी एक उभरती हुई यंग एक्ट्रेस हैं. मात्र 19 साल में इन्होंने काफी लोकप्रियता हासिल कर ली है. अनुष्का 'झांसी की रानी' और 'बालवीर' जैसे टीवी शोज़ कर चुकी हैं और 'फ़ीयर फ़ैक्टर' में भी दिख चुकी हैं. इंस्टाग्राम पर क़रीब 30.5 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. वहीं, ये हर टीवी एपीसोड का लगभग 48 हज़ार चार्ज करती हैं.  

6. अदिति भाटिया

aditi bhatiya
Source: india

अदिति भाटिया 'ये है मोहब्बतें' नामक शो का हिस्सा रह चुकी हैं, जो काफ़ी चर्चीत शो था. इसके अलावा, वो टशन-ए-इश्क़ नामक शो का भी हिस्सा रही थीं. माना जाता है कि अदिति भाटिया टीवी शो के हर एपिसोड का लगभग 50 हज़ार चार्च करती हैं.