Youtubers Acting Debut : अब यूट्यूबर्स को भी भारतीय एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का हिस्सा माना जाता है. उनके यूट्यूब पर डाले गए कंटेंट लोगों को बड़े पैमाने पर इन्फ्लुएंस करते हैं. हालांकि, पॉपुलैरिटी बढ़ने पर उनके लिए सेकेंड करियर के रूप में एक्टिंग के दरवाज़े भी खुल जाते हैं. ऐसे कई यूट्यूबर्स हैं, जिन्होंने कई मूवीज़ और वेब सीरीज़ में अपना एक्टिंग डेब्यू किया है. 

आइए आज हम आपको उन यूट्यूबर्स के बारे में बता देते हैं, जिन्होंने मूवीज़ और वेब सीरीज़ में डेब्यू करके अपनी क़माल की एक्टिंग से लोगों को इम्प्रेस कर दिया. 

1. कनन गिल 

कनन गिल यूट्यूब पर अपने मूवी रिव्यूज़ सेगमेंट के लिए जाने जाते हैं. इसे उन्होंने कॉमेडियन बिस्वा कल्याण रथ के साथ को-होस्ट किया है. वो शो पर 90s की मूवीज़ की स्क्रिप्ट का ख़ूब मज़ाक उड़ाया करते थे. उन्होंने सोनाक्षी सिन्हा स्टारर फ़िल्म ‘नूर’ से अपना बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उन्होंने नूर के बेस्ट फ्रेंड साद की भूमिका निभाई थी. 

Youtubers Acting Debut
indianexpress

ये भी पढ़ें: भुवन बाम से लेकर अमित भड़ाना तक, जानिए कितने पढ़े लिखे हैं आपके चहेते ये 9 युट्यूबर्स

2. लिली सिंह 

लिली सिंह के पास देसी ऑडियंस के लिए काफ़ी रिलेटेबल कंटेंट था, जिस वजह से शुरुआत में उन्होंने अपना करियर यूट्यूबर के रूप में चुना. साल 2014 में वो सलमान ख़ान के द्वारा को-प्रोड्यूस की गई रोमांटिक कॉमेडी फ़िल्म ‘डॉक्टर कैबी‘ में दिखाई दी थीं. 

nbcnews

3. प्राजक्ता कोली

यूट्यूब पर प्राजक्ता कोली का ‘Mostlysane’ के नाम से अकाउंट है. वो डेली लाइफ़ की चीज़ों पर ज़्यादातर फ़नी कंटेंट बनाने के लिए जानी जाती हैं. वो वेब सीरीज़ ‘मिसमैच्ड‘ में रोहित सर्राफ़ के साथ लीड रोल में नज़र आई थीं. ये कहानी दो टीनेजर्स के इर्द-गिर्द घूमती है, जिनकी एक-दूसरे की फ़ैमिलीज़ के द्वारा मैच किए जाने पर एक समर कैंप में उतार-चढ़ाव वाली दोस्ती होती है. उन्होंने फ़िल्म ‘जुग जुग जियो‘ में वरुण धवन की बहन का क़िरदार निभाया है. 

koimoi

4. भुवन बाम 

भुवन बाम अपने यूट्यूब कॉमेडी चैनल ‘BB की वाइंस’ के लिए जाने जाते हैं. इसके साथ वो सिंगर भी हैं. उन्होंने यूट्यूब पर अपने कई ओरिजिनल गाने रिलीज़ किए हैं. साथ ही उन्होंने अपने यूट्यूब पर वेब सीरीज़ ‘ढिंढोरा’ लॉन्च की थी. वो अपने अगले शो ‘ताज़ा ख़बर’ के लिए रेडी हो रहे हैं. इस शो की कहानी एक सफ़ाई कर्मचारी के इर्द-गिर्द घूमती है, जो ख़ुद में मैजिकल क्षमता डिस्कवर करता है. 

koimoi

5. मल्लिका दुआ 

मल्लिका दुआ एक कॉमेडियन और राइटर हैं. उन्हें एक वायरल वीडियो ‘शिट पीपल से: सरोजिनी नगर एडिशन‘ पॉपुलैरिटी मिली थी. इसके बाद वो एक्टिंग की फ़ील्ड में घुस गईं. उन्होंने इरफ़ान ख़ान स्टारर ‘हिंदी मीडियम‘ फ़िल्म में डेब्यू किया था. इसके साथ ही वो वेब सीरीज़ ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज़‘ में नज़र आई थीं. 

6. रोहन जोशी 

यूट्यूब पर ‘ऑल इंडिया बकचोद’ AIB के नाम से शो कॉमेडियन गुरसिमरन खंबा, तन्मय भट्ट, रोहन जोशी और आशीष शाक्य ने मिलकर शुरू किया था. उन्होंने सिद्धार्थ मल्होत्रा स्टारर फ़िल्म ‘बार बार देखो’ में सपोर्टिंग रोल निभाया था. 

opindia

ये भी पढ़ें: इंडिया के वो 12 You Tubers जिनके फ़ॉलोवर्स पूरी दुनिया में हैं. इनकी कमाई जान कर होश उड़ जाएंगे

7. कुशा कपिला

यूट्यूबर कुशा कपिला को अपनी साउथ दिल्ली की आंटीज़ की मिमिक्री करने वाले वीडियोज़ के ज़रिए फ़ेम मिला था. उन्होंने हाल ही में वेब सीरीज़ ‘मसाबा मसाबा 2′ में अपनी अपीयरेंस की थी. साथ ही वो ‘LOL: हंसी तो फंसी‘ और ‘घोस्ट स्टोरीज़‘ में भी नज़र आई थीं.

youtube

8. कैरी मिनाटी 

अजय नागर को कैरी मिनाटी भी कहा जाता है. वो ज़्यादातर वीडियोज़ रोस्ट करने, कॉमेडी स्केच और इंटरनेट पर चल रहे कुछ ट्रेंडिंग विषयों पर रिस्पांस करने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने हाल ही में अजय देवगन स्टारर फ़िल्म ‘रनवे 34‘ में अपना कैमियो किया था. इसके अलावा उन्होंने बतौर गीतकार और गायक पिछले साल अभिषेक बच्चन की फ़िल्म ‘द बिग बुल’ में अपना फ़िल्म डेब्यू किया था. 

ये यूट्यूबर्स अब एक्टिंग में भी अपना जलवा बिखेर रहे हैं.