किसी पार्टी में जाना हो या दोस्तों के साथ घूमने जाना, हर लड़की की एक ही समस्या होती है, क्या पहनूं, मैचिंग चप्पल कौन सी होनी चाहिए, ज्वेलरी कैसी हो इत्यादि. कई बार ऐसा होता है कि ड्रेस परफेक्ट होती है पर उनकी मैचिंग सैंडल्स या हील्स न होने की वजह से लुक अच्छा नहीं आता. आपके साथ भी होता होगा ऐसा.

इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि किस ड्रेस के साथ कैसी सैंडल्स पहननी चाहिए.

1. किटेन हील्स (Kitten Heels)

Source: hearstapps

ये कुछ-कुछ Stilettos की तरह होती हैं, लेकिन इनकी हील्स की लंबाई कम होती है. ये किसी भी आउटफ़िट के साथ पहनी जा सकती हैं. इसे आप लॉन्ग

ड्रेसेज़ जैसे मैक्सी ड्रेस, फ़्लोर लेंथ कुर्ते या गाउन के साथ पहन सकती हैं.

2. Stilettos

Source: whicdn

इनकी हील्स बहुत लंबी और पतली होती है. इसे पहनना एक लंबा टास्क ज़रूर हो सकता है, लेकिन इसे किसी भी आउटफ़िट के साथ पहना जा सकता है. इससे आपको एक परफ़ेक्ट लुक मिलेगा. स्कर्ट, लॉन्ग ड्रेस या फिर किसी भी तरह की पार्टी ड्रेस के साथ कैरी कर सकते हैं.

3. वेजेज़ (Wedges)

Source: dillards

अगर आप ऊंची-ऊंची हील्स को पहन कर बोर हो गई हैं, लेकिन आपको परफ़ेक्ट लुक भी चाहिए, तो परेशान होने की ज़रूरत नहीं है. क्योंकि आपके पास वेजेज़ का ऑप्शन भी है. ये किसी भी समर ड्रेस के साथ अच्छी लगती हैं और कंफ़र्टेबल भी रहती हैं. शॉर्ट ड्रेस के साथ वेजेज़ ज़्यादा अच्छी लगती हैं.

4. एस्पाड्रिल्स (Espadrilles)

Source: dressinn

अगर आपको हील्स पहनना नहीं पसंद है, तो ये आपके लिए ये बेस्ट ऑप्शन है. ये देखने में बहुत कूल होती हैं और किसी भी ओकेज़न के लिए परफे़क्ट भी. आप इनको शॉर्ट ड्रेस के साथ ट्राई कर सकती हैं.

5. अग बूट्स (Uggs)

Source: veslefrikk

सर्दियां आने वाली हैं. ऐसे में ये बूट्स आपकी च्वाइस ज़रूर होंगे. ये आपको कूल लुक देने के साथ-साथ सर्दी से भी बचाते हैं. इसे जींस-टॉप, शॉर्ट्स, एंकल जींस के साथ ट्राई कर सकते हैं.

6. म्यूल्स (Mules)

Source: pinimg

इस तरह के शूज़ आजकल काफ़ी फ़ैशन में हैं. म्यूल्स को आप शॉर्ट ड्रेसेज़ के साथ कैरी कर सकती हैं.

7. ग्लैडिएटर्स (Gladiators)

Source: knowzzle

ये शूज़ रोम में पारंपरिक तौर पर पहने जाते थे. मगर आज ये फै़शन बन चुके हैं. जो कफ़ी कल लुक देते हैं.

8. लोफ़र्स (Loafers)

Source: dhgate

इस तरह के शूज़ की एक जोड़ी तो आपकी वॉर्डरोब में ज़रूर होनी चाहिए क्योंकि ये किसी हैंगआउट या पिकनिक के लिए परफ़ेक्ट च्वाइस होते हैं. ये बहुत ही कंफ़र्टेबल भी होते हैं.

9. ब्रोग (Brouges)

Source: wethefashion

ये शूज़ का सबसे क्लासिक पेयर होता है. ये शूज़ लंबे, एलिगेंट राउन्डेड एजेज़ और जाली दार (Perforations) डिज़ाइन के होते हैं. ये आप किसी भी ड्रेस के साथ पहन सकती हैं.

10. एंकल बूट्स (Ankle Boots)

Source: amazon

ये बूट्स सर्दियों के लिए परफ़ेक्ट होते हैं. इनको किसी भी आउटफ़िट के साथ कैरी किया जा सकता है.

11. जूती (Juti)

Source: imimg

जूती के बारे में वैसे तो ज़्यादा बताने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि जूती हर लड़की की पहली पसंद होती है. इसे इंडियन और वेस्टर्न दोनों ड्रेसेज़ के साथ पहन सकते हैं. ये आपके दोनों ही लुक को कॉम्प्लीमेंट करती है.

12. कोल्हापुरी (Kolhapuri)

Source: bestofplace

किसी भी ड्रेस के लिए कोल्हापुरी चप्पल एक बहुत ही अच्छा ऑप्शन है. जो लड़कियां फ़ुटवियर पर ज़्यादा नहीं ध्यान देती हैं. उन्हें कोल्हापुरी ट्राई करना चाहिए. कोल्हापुर कभी भी आउट डेटेड नहीं लगती.

13. बैलेट फ़्लैट्स (Ballet Flats)

Source: scene7

ये बहुत ही कंंफ़र्टेबल और कैज़ुअल होते हैं. ये शूज़ कभी भी पहने जा सकते हैं. ये जींस, शॉर्ट्स और लॉन्ग ड्रेसेज़ के साथ कैरी किए जा सकते हैं.

14. स्लिप ऑन (Slip Ons)

Source: hammacher

ये शूज़ फ़्लैट होते हैं. इन्हें शॉर्ट ड्रेसेज़ के साथ कैरी करना ज़्यादा कूल लगता है. इन्हें फ्रे़ंड्स के साथ हैंगआउट के टाइम पहनना सही रहेगा. ये आपके हैंगआउट के अच्छे साथी भी बन सकते हैं.

15. प्लैटफ़ॉर्म (Platform)

Source: vkatz

अगर आप रोज़-रोज़ हील्स पहन कर बोर हो चुकी हैं, तो आप प्लेटफ़ॉर्म हील्स ट्राई कर सकती हैं. ये आपकी हील पहनने की ख़्वाहिश को भी पूरा करेगी और पैरों में दर्द भी नहींं होगा.

लड़कियों हमने आपको बता दिया कि किस तरह की सैंडल या चप्पल का क्या नाम होता है. अब अपनी शू-रैक में हर तरह की एक-एक जोड़ी सैंडल, शूज़ या चप्पल ज़रूर रख लो, ताकि घर से निकलने से पहले सोचना न पड़े. और हां अपनी सहेलियों के साथ भी इस आर्टिकल को शेयर भी ज़रूर करें.