सोते-जागते, खाते-पीते और भी बहुत करते हुए, लड़के सबसे ज़्यादा ध्यान जिस चीज़ पर देते हैं, वो है उनका हेयरस्टाइल. उन्हें अपने बालों से बहुत प्यार होता है. इसलिए चाहे वो बाकी चीज़ों पर कॉम्प्रोमाइज़ कर लें, अपने बालों के मामले में कोई चांस नहीं लेते. वैसे लड़कियों पर हमेशा ये इलज़ाम लगता है कि वो एक-दूसरे की कॉपी करती हैं, चाहे वो ड्रेस हो, रेड लिपस्टिक का ट्रेंड हो या फिर हेयरकट. लेकिन 2016 में लड़कों ने लड़कियों के कॉपी चैलेंज में बाज़ी मार ली.

2016 में जिस हेयरस्टाइल को सबसे ज़्यादा कॉपी किया गया, वो था मोहॉक और उसके साथ दाढ़ी. अगर नाम से याद नहीं आ रहा, तो ये फ़ोटो आपकी हेल्प करेगी.

Source: Cricket Lounge

 

आपके कॉलेज का दोस्त, ऊपर वाले फ्लोर में रहने वाला वो लड़का यहां तक कि कई सेलिब्रिटीज़ ने भी इस लुक को अपनाया. यकीन नहीं होता?

ये रहे 2016 के सबसे ज़्यादा कॉपी किये गए हेयरस्टाइल्स:

मोहॉक

Source: The Chairr

 

साल का सबसे ज़्यादा कॉपी किया गया हेयरस्टाइल बनने की एक ही वजह थी, कम पैसों में महंगे मेकओवर का दम रखता है ये. ओके-ओके टाइप दिखने वाला कोई भी लड़का, इस हेयरकट करने के बाद हॉट लगने लगता है. इसे कितने लोगों ने कॉपी किया?

Source: Dainik Bhaskar

 

Source: Dainik Bhaskar

 

इसके साथ लड़कों को एक और आज़ादी मिल गयी, दाढ़ी रखने की. दाढ़ी इस लुक को और भी ज़्यादा कूल बनाती है.

Source: NDTV

 

Source: Bollywood Life

 

सॉल्ट एंड पेपर

Bald लुक के बाद सबसे ज़्यादा पॉकेट-फ्रेंडली सॉल्ट एंड पेपर लुक. इसको भी खूब कॉपी किया गया, जैसे मिलिंद सोमन, अक्षय कुमार.

Source: Bollywood Life

 

Source: Cineblitz

 

पर ये लगता सबसे अच्छा हॉलीवुड एक्टर जॉर्ज क्लूनी पर है!

Bald

Source: Desi Martini

 

ये लुक अपने तब काम में आता है, जब या तो खतरनाक मेकओवर चाहिए हो या कम पैसों में ज़्यादा दिखना हो. मज़ाक कर रहे हैं!

लेकिन इसे भी काफ़ी बार कॉपी किया गया, जैसे कि

Source: Deccan Chronicle

 

इन एक्टर्स ने तो ये फ़िल्म में इनके करैक्टर की डिमांड थी, लेकिन इसे भर-भर के कॉपी किया गया.

चोटी

Source: Bollywood Hungama

 

इसे हेयरस्टाइल कम और नाई के पास न जाने के बाद आने वाली सिचुएशन ज़्यादा कहेंगे. नोटबंदी के दौरान पैसे बचाने का अच्छा तरीका है ये. बाल बढ़ा लो और पैसे बचा लो!

Source: Gulf News

 

Source: Mid Day

 

Source: Etimg

 

 

अगर आपके भी किसी दोस्त ने इनमें से ही कोई और हेयरस्टाइल कॉपी किया है, तो उसे टैग ज़रूर करें. उनकी टांग-खिंचाई का इससे अच्छा मौका नहीं मिलेगा!