पिछले दिनों आपने स्टैंडअप कॉमेडी के दो सबसे बड़े सितारों कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर के फ़्लाइट में हुए झगड़े के बारे में तो सुना ही होगा. हर किसी ने इस झगड़े की खबर पब्लिश कर दी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, कपिल शर्मा ने नशे की हालत में सुनील ग्रोवर को थप्पड़ मारा और उनको अपशब्द भी बोले. ये पूरा वाकया ऑस्ट्रेलिया से वापस आते हुए फ़्लाइट में हुआ.

Source: india

इस ख़बर के बाद बढ़ा-चढ़ा कर और मिर्च मसाला लगाकर हैडलाइन्स बनाईं गयीं. कुछ ने तो यहां तक कह दिया कि सुनील अब इस कॉमेडी शो में नज़र नहीं आयेंगे, तो किसी ने बोला सुनील ने 'The Kapil Sharma Show' को अलविदा कह दिया. आपको ये तो पता ही होगा कि इन दोनों ने टेलीविज़न में एक साथ शुरुआत की थी.

फिलहाल, तो इस पर कोई कमेंट करना बेकार है, लेकिन हम इस पूरे घटना क्रम को आपके सामने रखने की कोशिश कर रहे हैं कि कब, क्या, कैसे और क्यों हुआ? किसने क्या किया, किसने क्या बोला?

कपिल ने फेसबुक पर स्वीकारी लड़ाई की बात और ट्विटर पर मांगी माफ़ी:

Source: storypick

जब फ़्लाइट में हुए झगड़े की ख़बरें आग की तरह फैलने लगीं, तो सबसे पहले कपिल शर्मा ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की. इस पोस्ट में उन्होंने अपने और सुनील के बीच हुई बहस के बारे में बात की.

उन्होंने लिखा, मैं बढ़िया वक़्त गुज़ार रहा था, जब सुनील ग्रोवर से लड़ाई की ख़बरें सुनीं. ये ख़बर कहां से आई, इसके पीछे क्या मंशा है, अगर में फ़्लाइट में उनसे लड़ा था, तो ये किसने देखा और आपको इस बात की जानकारी किसने दी, जिसने दी क्या वो भरोसे लायक हैं?'' इसके साथ ही उन्होंने लिखा, ''कुछ लोगों को इस तरह की बातें करने में मज़ा आता है, हम साथ खाते हैं, साथ घूमते हैं, मैं अपने भाई से साल में एक बार मिलता हूं, लेकिन अपनी टीम के साथ हर दिन गुज़ारता हूं. ख़ासतौर से सुनील, मैं उनसे प्यार करता हूं, उनका सम्मान करता हूं.'' इसके साथ ही उन्होंने अपने और सुनील के बीच हुए झगड़े की बात को भी स्वीकारा और लिखा, ''हां मेरी उनसे कहासुनी हुई थी, लेकिन क्या हम सामान्य लोग नहीं हैं. मैं पांच साल में पहली बार उन पर चिल्लाया हूं. इतना तो चलता है भाई. हम बात करेंगे कि दिक्कत कहां हुई.'

इसके साथ ही कपिल ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए सुनील से मांफ़ी भी मांगी. नीचे देखिये उन्होंने क्या लिखा:

बढ़ती जा रही है लड़ाई:

अब जब कपिल ने फेसबुक और ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर की और झगड़े की बात स्वीकार ली और माफ़ी भी मांग ली, तो सबको यही लगा कि अब यह विवाद यहीं ख़त्म हो जाएगा.

लेकिन नहीं ये झगड़ा तो रुकने का नाम नहीं ले रहा. कपिल के बाद सुनील ग्रोवर ने ट्विटर पर कपिल शर्मा के ट्वीट का जवाब देते हुए एक पोस्ट शेयर की. इस पोस्ट में उन्होंने कपिल को खरी-खोटी सुनाई.

Source: storypick

क्या जवाब दिया सुनील ने कपिल के ट्वीट का:

सुनील ग्रोवर ने लिखा, हां पाजी, सच है कि आपकी इस हरकत से मुझे बहुत दुख पहुंचा है. आपके साथ काम करके बहुत कुछ सीखने को मिला. लेकिन मैं आपको एक सलाह देना चाहूंगा कि जिस तरह से आप जानवरों को इंसानों की तरह प्यार करते हैं वैसे ही इंसानों को इंसानों जैसी इज्जत देना भी सीख लें.
न सभी के पास आपके जितना टैलेंट है और न ही सबको आपकी तरह सफ़लता मिल सकती है. अगर सबके पास इतना टैलेंट होता, तो आपकी कद्र कौन करता. इसलिए आपको भी दूसरों की कद्र करनी चाहिए.
कोई अगर आपकी किसी गलत बात पर आपको सही करता है, तो उसे गाली न दें. कम से कम उन लोगों के सामने, जिनका आपकी स्टारडम से कोई लेना-देना नहीं है. खासतौर पर महिलाओं के सामने अपशब्दों का प्रयोग न करें.
इसके बाद सुनिल ने लिखा. 'मैं आपको इस बात के लिए भी शुक्रिया कहता हूं कि आपने मुझे एहसास करवाया कि यह आपका शो है और आप जब चाहें, जिसे चाहें किसी को भी इस शो से बाहर कर सकते हैं. आप कॉमेडी के सरताज हैं और अपनी फील्ड में बेस्ट हैं. लेकिन याद रखें कि आप 'भगवान' नहीं हैं. अपना ध्यान रखें. साथ ही ये प्रार्थना भी है कि आपको आगे और सफ़लता मिले.'

उसके बाद कुछ तरह से हुई दोनों की बात ट्विटर पर:

'The Kapil Sharma Show' के अहम सदस्य हैं सुनील ग्रोवर:

आपको बता दें कि कि सोनी टीवी पर आने वाले शो 'द कपिल शर्मा शो' के ख़ास किरदार हैं सुनील ग्रोवर. वो अपनी बेहतरीन कॉमेडी के लिए जाने जाते हैं. सुनील ग्रोवर, गुत्थी के अपने किरदार के बाद रिंकू भाभी और डॉक्टर मशहूर गुलाटी जैसे किरदारों से दर्शकों के दिलों में अपनी ख़ास जगह बना चुके हैं. ये कहना गलत नहीं होगी कि अगर कपिल शर्मा को चाहने वाले बहुत हैं, तो सुनील ग्रोवर भी उनसे काम नहीं हैं, बल्कि शायद लोगों के बीच में उनकी पॉपुलैरिटी ज़्यादा ही होगी.

वैसे जो लोग कपिल और सुनील की लड़ाई की खबर आने के बाद ये बोल रहे थे कि अब सुनील इस कॉमेडी शो पर नजर नहीं आएंगे. तो उनकी इस कयास को सुनील ग्रोवर ने इस पोस्ट के साथ सही साबित कर दिया है.

पहले भी हो चुकी है दोनों की लड़ाई:

गौरतलब है कि एक बार पहले भी सुनील कुछ बातों पर कपिल शर्मा के शो को छोड़ चुके हैं. उसके बाद उन्होंने अपना एक नया शो भी शुरू किया था, जो बुरी तरह फ्लॉप हो गया था. मगर अलग हो कर अगर सुनील का शो सफ़ल नहीं हुआ था, तो वहीं कपिल के शो की टीआरपी भी बहुत कम हो गई थी. इसीलिए दोनों ने फिर से एक साथ काम करना शुरू किया था.

Source: indianexpress

पर अब ये कहना मुश्किल है कि क्या इस लड़ाई के बाद दोनों साथ नज़र आयेंगे या नहीं.

Feature Image Source: spotboye