इससे ज़्यादा शर्मनाक क्या होगा कि आप किसी लड़की को प्यार पर यकीन दिलाएं, उसका भरोसा जीतें और जब वो आपको अपनी इज्ज़त सौंप दे, तो आप उसे उछालने की धमकी दे कर लड़की को ब्लैकमेल करें.

आए दिन ऐसी खबरें सुनने को मिलती हैं कि किसी लड़की का एक्स उसकी निजी तस्वीरें लीक करने की धमकी दे रहा है. ऐसे में लड़की या तो डर के चुप रह जाती है या शिकायत करती है. शिकायत करने पर भी उसे ही गलत ठहराने वालों की कमी नहीं होती. यही कारण है कि कुछ लड़कियां इन धमकियों से परेशान हो कर आत्महत्या कर लेती हैं.

ऐसा ही एक किस्सा सामने आया है, जहां एक सनकी आशिक़ ब्रेक-अप के बाद लड़की को ब्लैकमेल कर रहा है. लड़की ने उसके आगे हारने के बजाय, उसके खिलाफ़ आवाज़ उठाने की ठानी और उसका घिनौना चेहरा सबके सामने ले आयी.

लड़की बताती है कि उसका एक्स उसे गालियों भरे मेसेज और ऑडियो भेज रहा है. लड़की ने लड़के की पहचान तो उजागर नहीं की है, पर उसके मेसेजेज़ के स्क्रीनशॉट्स अपलोड किये हैं.

वो पहले डरी हुई थी, उसे लगा था कि वो उसे बदनाम कर देगा. उसके दिमाग में कई डर उभर रहे थे. लड़का उससे कह रहा था कि अगर वो अपनी इज्ज़त बचाना चाहती है, तो उसे उसके साथ न्यूड वीडियो चैट करनी होगी.

लड़के की गर्लफ्रेंड है, इसके बावजूद वो अपनी एक्स से नाजायज़ मांगे कर रहा है और कह रहा है कि उसकी गर्लफ्रेंड इस बारे में जानती है. लड़की कहती है कि चार साल पहले उसके साथ रिश्ता रखना ही उसकी सबसे बड़ी गलती थी. दो साल चले उस रिश्ते में भी इस लड़के नें लड़की को लगातार एब्यूज़ किया.

अब वो चाहता है कि लड़की उसके सामने स्ट्रिप करे. उसका कहना है कि ऐसा करने पर वो उसकी पहले की तस्वीरें डिलीट कर देगा. लड़की ने जवाब में कहा कि वो उससे डर कर आत्महत्या जैसा कोई कदम नहीं उठाने वाली है, बल्कि वो उसकी बेहयाई को सबके सामने लाएगी. वो उसे आत्महत्या करने की धमकी देता रहा इसलिए वो उसके टच में रही, पर ये भी उसकी गलती थी.

जो लड़की ने किया, उसके लिए बहुत हिम्मत चाहिए, पर यही सही कदम भी है. जब तक ऐसे लोगों से डरा जाता है, तब तक वो आपके डर का फ़ायदा उठाते रहते हैं और उनकी हिम्मत बढ़ती जाती है.

Source: Akkarbakkar