गर्मियों का मौसम दस्तक दे चुका है. ऐसे में कई लोगों की नई शॉपिंग लिस्ट भी तैयार हो गई होगी. ऐसा भी हो सकता है कि आपने पहले से ही गर्मियों के लिए नए कपड़े ख़रीद लिए हों. क्यों सही कहा न? ख़ैर, यहां मुद्दा शॉपिंग का नहीं, बल्कि नए कपड़ों के साथ मिलने वाले कपड़े के एक्स्ट्रा पीस का है. अब तक नहीं समझे क्या?

Source : vk

चलिए इसे थोड़ा विस्तार से समझा देते हैं. दरअसल, जब आप कोई नई शर्ट, पैंट, कुर्ता या फिर टॉप वगैरह ख़रीदते हैं, तो उसमें आपको एक्स्ट्रा बटन के साथ-साथ उसी कपड़े का एक छोटा सा पीस भी लगा हुआ मिलता है. अगर आप ये सोच रहे हैं कि इसे ज़रूरत के समय रफ़ू करने के लिए दिया जाता है, तो जनाब आप ग़लत समझ रहे हैं.

क्यों मिलता है एक्स्ट्रा पीस?

दरअसल, नए कपड़ों में लगा एक्स्ट्रा पीस इसलिए दिया जाता है, ताकि आप उसे धुल कर ये पता लगा सकें कि कपड़ा किस तरह का है. मतलब धुलने पर उसमे से रंग तो नहीं निकल रहा, या फिर कपड़े पर ब्लीच की ज़रूरत तो नहीं. कपड़ों के साथ मिलने वाले एक्स्ट्रा पीस का इस्तेमाल कर, आप नए कपड़ों को ख़राब होने से बचा सकते हैं.

Source : oxotv

तो अब पता चल गया न कि नए कपड़ों के साथ फ़्री मिले एक्स्ट्रा पीस का क्या करना है? अगर पोस्ट पसंद आई, तो कमेंट में हमें बता सकते हैं.