सोशल मीडिया ने हमारी ज़िंदगी जितनी आसान की है, उससे कहीं ज़्यादा परेशानियां बढ़ा दी हैं. आज हमारी ज़िंदगी में कुछ भी पर्सनल नहीं बचा है. लेकिन इससे सबसे ज़्यादा समस्या का सामना लड़कियों को करना पड़ रहा है.

फ़ेसबुक पर कोई भी आपकी तस्वीर Save कर सकता है और फ़ोटोशॉप के सहारे उसके साथ कैसी भी छेड़छाड़ कर सकता है. इसके अलावा आपकी तस्वीर का इस्तेमाल कर के फ़ेक आई-डी के कई मामले सामने आए हैं.

Source: thelogicalindian

एक बार फिर ऐसा ही मामला मुंबई में देखने को मिला, जहां एक लड़की की तस्वीर का इस्तेमाल कर फ़ेक आई-डी बनाई गई और फिर उस पर भद्दा स्टेटस भी डाला गया. इस आई-डी में कई और लड़कियों की तस्वीर हैं.

इस आई-डी के खिलाफ़ साइबर क्राइम सेल में शिकायत भी दर्ज़ कराई गई, लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया.

काफ़ी दिनों तक भी जब किसी भी तरह का एक्शन नहीं लिया गया, तब एक बार फिर इस आई-डी पर शिकायत दर्ज करवाइ गई. इसके बावजूद साइबर क्राइम सेल के कान पर जूं तक नहीं रेंगी. फ़ोन पर भी जब इस केस के बारे में शिकायत कर्ता ने जानना चाहा, तो पुलिस ने ऐसे किसी केस के दर्ज होने से साफ़ इंकार कर दिया.

लेकिन शिकायत कर्ता को भरोसा दिलाया गया है कि इस केस को पुलिस गम्भीरता से लेगी. अब बस देखना है कि ये गम्भीरता पुलिस में कब तक आती है और इस फ़ेक आई-डी बनाने वाले को कब तक हिरासत में लेती है.