कुछ भी कहिए, Facebook लोगों को करीब तो लाया है. भले ही आपकी Privacy को ताक पर रख कर ही क्यों न लाया हो! Facebook संचार को बेहतर बनाने में लगा हुआ है और इसी के साथ वो लोगों को उनकी पसंद या किसी और कॉमन चीज़ की बुनियाद पर भी मिलाता है. Facebook पर एक आॅप्शन आता है, Suggested Friends, जिसमें वो उन लोगों से जुड़ने का सुझाव देता है, जो आपके नेटवर्क में हों, यानि किसी कॉमन दोस्त के दोस्त हैं.

Source-Thrutcher

ये तो हुए हमारे Mutual Friends, लेकिन फेसबुक डिजिटल दोस्ती का दायरा और बढ़ाने की तैयारी कर रहा है. Tech Crunch वेबसाइट के मुताबिक Facebook, 'Discover People' नाम के एक नए फ़ीचर पर काम कर रहा है, जिससे आप उन लोगों से भी दोस्ती कर सकते हैं, जिन्हें आप जानते नहीं. ये Tool अभी कुछ ही iOS और Android फ़ोन पर रिलीज़ किया गया है. इस फ़ीचर से आप अपनी प्रोफ़ाइल, Bio और फ़ोटो अपडेट कर सकते हैं. इसके बाद आपको Upcoming Events दिखेगी, जिसमें आप देख सकते हैं कि और कौन वहां जा रहा है या Interested है. साथ ही आप उसकी प्रोफ़ाइल देख कर Friend Request भेज सकते हैं. सिर्फ़ यही नहीं, इससे आपके आसपास के लोग, कंपनी या किसी और कॉमन जगह की बुनियाद पर आपको दिखेंगे.

Source- Foxnews

Facebook का ये फ़ीचर कुछ लोगों को तो खूब अच्छी लगेगी, ​लेकिन कहीं न कहीं ये आपकी Facebook और सिक्योरिटी के लिए खतरा भी है. इस फ़ीचर पर फेसबुक का कहना है कि आज की तारीख में हम किसी को इतनी जल्दी पहचान नहीं सकते. चाहे आॅफिस में, ग्रुप में या कहीं और. ये फ़ीचर लोगों को दूसरों की पसंद और नापसंद की बुनियाद पर और बेहतर तरह से जानने में मदद करेगा.

Article Source- Cosmopolitian