कई सालों से एक सवाल बॉलीवुड के फ़ैन्स के ज़हन में है. मीडिया ने भी कई बार इस सवाल को उठाया है. सवाल है कि 'सलमान ख़ान शादी कब करेंगे'. बढ़ती उम्र के साथ सलमान और भी ज़्यादा हैंडसम होते जा रहे हैं. बीते साल सलमान 51 के हुए. अपने बर्थ-डे पर उन्होंने एक ज़ोरदार पार्टी भी दी थी.

Source: indiatimes

लेकिन क्या आप जानते हैं, सलमान ख़ान की उम्र 51 नहीं बल्कि 64 साल है. ये बात आपको क्या, ख़ुद सलमान और उनके पिता सलीम ख़ान को भी नहीं पता होगी.

Source: simplyamina

दरअसल एक नकली वोटर कार्ड सामने आया है, जिस पर सलमान की तस्वीर है, उनका और उनके पिता का नाम लिखा है. ये कार्ड हैदराबाद नगर निगम के अंदर आने वाले एक एरिया का है. हाल ही में हुए पार्षद चुनावों में ये नकली कार्ड पकड़ा गया.

Source: indiatimes

इस वोटर कार्ड को ले कर एक शख़्स वोट डालने भी पहुंचा. लेकिन वहां मौजूद कर्मचारी ने इस नकली कार्ड को पहचान लिया. जैसे ही शख़्स को आभास हुआ कि उसकी धांधली पकड़ी गई, उसने तुरंत वोट देने से मना कर दिया.

Source: bollywoodlife

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, इससे पहले भी कई स्टार्स के नकली कार्ड पकड़े गए हैं. हाल ही में हैदराबाद में पार्षद चुनाव खत्म हुए हैं. इसमें ऐसे कई मामले एक लोकल न्यूज़ चैनल ने उठाए थे, जहां नकली वोटर कार्ड के ज़रिए चुनाव के दौरान धांधली सामने आई थी.

देश के हर कोने में चुनाव के दौरान नकली कार्ड के ज़रिए वोट डाल कर प्रत्याशियों को जीत दिलाने के प्रयास किए जाते हैं. इस मामले में चुनाव आयोग को कुछ कड़े कदम ज़रूर उठाने चाहिए.