आसाराम बापू और गुरमीत राम रहीम के बाद अब राजस्थान का एक बाबा भी सलाखों के पीछे जाता हुआ दिखाई दे रहा है. ख़बरों के मुताबिक, 70 वर्षीय स्वामी कौशलेन्द्र प्रपन्नाचार्य फलाहारी महाराज पर बिलासपुर की रहने वाली एक 21 साल की लड़की ने बलात्कार का आरोप लगाया है, जिस बाबत बिलासपुर में FIR भी दर्ज करवाई गई है.

Source: news18

बिलासपुर की SP अर्चना झा का कहना है कि 'लड़की और उसके माता-पिता कई सालों से स्वामी के भक्त थे. पिछले महीने 7 अगस्त के दिन बाबा ने अलवर के मधुसूदन आश्रम में लड़की के साथ इस घिनौनी हरकत को अंजाम दिया.'

लड़की जयपुर में रह कर वकालत कर रही थी और बाबा के सुझाव पर दिल्ली में एक वकील के पास ट्रेनिंग कर रही थी, जहां से लड़की को 3000 रुपये मिलते थे. लड़की के घरवालों का कहना था कि वो इन पैसों को बाबा के आश्रम में दान कर दे, जिसके बाद लड़की इन पैसों को दान करने के लिए रक्षा बंधन के दिन अलवर पहुंची.

उस दिन ग्रहण होने के कारण स्वामी ने लड़की को आश्रम में ही रुकने के लिए कहा, जिसके बाद रात को स्वामी ने लड़की को रात को अपने कमरे में बुलाया और उसका यौन शोषण किया. बाबा ने किसी को बताने की सूरत में लड़की को नुकसान पहुंचाने की धमकी भी दी.

मामला उस समय प्रकाश में आया, जब लड़की इस महीने की शुरुआत में अपने घर आई और माता-पिता को सारी बात बताई. इसके बाद घरवालों ने लड़की का साथ देते हुए बाबा के ख़िलाफ़ पुलिस में कंप्लेंट दर्ज कराई. पुलिस ने IPC की धारा 376 (बलात्कार), 506 (धमकाने) के तहत मामला दर्ज किया है. इसके साथ ही उन्होंने ये रिपोर्ट अलवर पुलिस को भी भेजी है.

Feature Image Source: NDTV

Source: firstpost