ज़िंदगी का दूसरा नाम शायद दर्द होता है. हम सभी काफ़ी संघर्ष भरी ज़िंदगी जीते हैं. सुख और दुख हमारी ज़िंदगी के दो पहलू होते हैं. हर किसी की ज़िंदगी में मुसीबत आती है और चली जाती है. कुछ लोग होते हैं, जो मुसीबत के समय हाथ खड़े कर देते हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो मुसीबत से लड़ते हैं और उससे जीत कर पूरी दुनिया के लिए मिसाल बन जाते हैं. आज हम आपको एक ऐसे परिवार से मिलवाने जा रहे हैं, जिनके बारे में जानकर आपका हौसला बढ़ जाएगा.

ये कहानी है अमेरिका के सिएटल में रहने वाले एक परिवार की, जिनके पास घर में रहने को पैसे नहीं थे. ऐसे में उन्होंने एक बस को ही अपना आशियाना बना लिया.

अब वो अपने तीन बच्चों के साथ बहुत मज़े से रह रहे हैं.

बात मार्च 2014 की है, जब 29 साल के Brian और उनकी 26 साल की पार्टनर Starla को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. पैसे के अभाव में वे अपने फ्लैट का किराया नहीं दे पा रहे थे.

जॉब नहीं रहने के कारण उनके पास पैसे की तंगी थी. इससे निपटने के लिए उन्होंने एक स्कूल बस को खरीद कर उसे अपना आशियाना बना लिया.

उस बस में रहने की सभी सुविधाएं मौजूद हैं. Brian पेशे से एयरोस्पेस मैकेनिक हैं. उन्होंने £2,240 में बस खरीदी और उसे एक अपार्टमेंट की शक्ल दे दी. तस्वीरों में आप भी देखिए कैसे वे एक अच्छी ज़िंदगी जी रहे हैं.

हेनरी के तीन बच्चे हैं, जो अपने नए घर में काफ़ी एन्जॉय कर रहे हैं.

बस ख़रीदने के बाद Brian को इसे बनाने में करीब एक साल लग गए. उन्होंने हरेक चीज़ का ध्यान रखा.

Brian और उनकी पार्टनर Youtube के ज़रिए लोगों को सलाह दे रहे हैं कि कम पैसे में कैसे रहा जा सकता है.

Brian की पार्टनर कहती हैं कि अभी हमारे बच्चे बहुत छोटे हैं. बस की लंबाई महज़ 6 फीट ही है. समय के अनुसार, हम इसके विकल्प पर भी ग़ौर करेंगे. फ़िलहाल हम इसे बहुत ही एन्जॉय कर रहे हैं.

बस को अपना आशियाना बनाने के बाद Brian काफ़ी खुश हैं. वो ज़रूरत के हिसाब से अपना लोकेशन भी बदल सकते हैं. क्योंकि उनके पास घर है, गाड़ी है, बच्चे हैं और एक सुंदर बीवी भी है.

इसे ही ज़िन्दगी कहते हैं, जिसे जीना सबको नहीं आता.

source: thesun