इंसान में जब मानवता ख़त्म हो जाती है, तो वो जानवरों से भी भयानक रूप ले लेता है. ये कहानी एक ऐसे बच्चे की है, जिसके पिता के अन्दर संवेदना मर चुकी थी. उसने अपने बेटे के साथ उसे भूखा रख कर मारने से पहले क्या-क्या किया, ये जान कर शायद आपका भी दिल पसीज जायेगा. हर वो इंसान जिसमें भावनाएं हैं, वो ये ही मांगेगा कि ये हैवान बाप नरक की आग में जले.

46 वर्षीय Michael Jones को उम्रकैद की सज़ा हुई है. उसने अपने बेटे को तरह-तरह की यातनाएं दीं और जब वो भूख से तड़प-तड़प कर मर गया, तो उसके शरीर को सूअरों को खिला दिया.

जब Adrian Jones की 2015 में हत्या की गयी, तब वो मात्र सात साल का था. उसे रात में घंटों गंदे तालाब में खड़े रहने पर मजबूर किया जाता था. ये सब करते हुए खुद उसका बाप इन यातनाओं को 30 CCTV कैमरों में रिकॉर्ड कर रहा था.

इतना ही नहीं, उसे मुंह से ज़मीन पर पड़ा खाना उठा कर खाने पर मजबूर किया जाता था. भूक से तड़प रहे बच्चे को ये सब करना पड़ता था.

जब उसे कोर्ट में पेश किया गया, तो वो Adrian की नानी, उसकी मां और उसकी बहन से नज़रें नहीं मिला रहा था.

बच्चे की सौतेली मां Heather Jones को भी इस सब में शामिल होने के लिए उम्रकैद की सज़ा सुनाई गयी है. उसने कहा था कि वो खुद को और बच्चे को अपने पति से नहीं बचा पा रही थी. लेकिन असल में वो खुद बच्चे को यातनाएं देने में शामिल रही थी.

Adrian की मौत 2015 में हुई थी. उसके शरीर के अवशेष Kansas City के घर में पाए गए थे. डिटेक्टिव Stuart Littlefield ने बताया कि Adrian के शरीर को उसके मरने के बाद सूअरों को खिला दिया गया था.

उसे Stun Gun से बिजली के झटके दिए जाते थे. एक साल पहले Adrian की मां ने उसकी और उसके दो भाई-बहनों की कस्टडी खो दी थी, जिसके बाद से ही Adrian का पिता उसके साथ जानवरों से भी बुरा सलूक कर रहा था. उसे घंटों बांध कर रखा जाता था, जिससे उसके हाथ-पैर सूज जाते थे.

उसे inversion table से बांध कर रहा जाता था. उसे भूखा रखा जाता था और मारा-पीटा जाता था. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि कैसे चंद महीनों में ही एक हंसता-खेलता स्वस्थ बच्चा एक कुपोषित और प्रताड़ित लड़के में बदल गया था. घर की हालत इनती बुरी थी कि जगह-जगह फफूंदी लग गयी थी और मरे हुए चूहों और गंदगी के बीच वो रहने को मजबूर था.

उसकी सौतेली मां उसे कचरे में से खाना खाने पर मजबूर करती थी. उसे तब तक बेरहमी से पीटा जाता था, जब तक वो लहूलुहान न हो जाये और फिर उसकी इस हालत में तस्वीरें ली जाती थीं. ये तस्वीरें ऐसी हैं कि किसी को भी विचलित कर सकती हैं.

अब जब बच्चे को प्रताड़ना देने वाला दरिंदा बाप सज़ा पा चुका है, तो बच्चे के परिवार को कुछ राहत मिली है.

Adrian की मां ने कहा कि वो चाहती है ऐसा करने वाले आदमी को भी जेल में कठोर प्रताड़नाएं दी जायें.

Source: Metro