किसी भी माता-पिता के लिए, उसके बच्चे से बढ़कर कुछ नहीं होता. बच्चों को हल्की सी खरोंच भी आ जाए, तो मानों मां-बाप की जान सी निकल जाती है. वहीं ज़िंदगी से लाचार एक पिता ऐसा भी है, जो पल-पल अपनी बेटी की मौत का इंतज़ार कर रहा है.

चीन के सिचुआन प्रोविंस के झांग झिंनलेई गांव से बेहद दर्दनाक मामला सामने आया है. दरअसल, झिंनलेई गांव के झांग लियांग पेशे से किसान हैं. झांग की दो साल की बेटी Zhang Xinlei थैलेसीमिया नामक गंभीर बीमारी से पीड़ित है. इस बीमारी से पीड़ित शख़्स को हफ़्ते में कम से कम दो बार खून की ज़रुरत होती है. बेटी के इलाज के चलते लियांग भारी कर्जे में भी डूब चुके हैं.

वहीं डॉक्टरों के मुताबिक, 'Xinlei की हालात काफ़ी ख़राब है. Xinlei की बॉडी के ब्लड सेल्स धीरे-धीरे काम करना बंद कर रहे हैं. वो मुश्किल से एक और साल जीवित रहेगी.'

बेटी के इलाज में लाखों रुपये ख़र्च कर, पूरी तरह कर्ज में डूब चुके लियांग ने अब ज़िंदगी से हार मान ली है. ज़िंदगी के अंतिम पलों में बेटी को किसी तरह की तकलीफ़ न हो, इसके लिए लियांग ने घर के पास ही एक कब्र खोद डाली, जिसमें वो बेटी Xinlei के साथ खेल कर उसे सुलाने की कोशिश करते हैं.

Source : topyaps