टेलिविज़न को 'Idiot Box' कहा जाता है. कभी सोचा है कि उस बक्से ने ऐसा क्या किया कि उसे Idiot कहा जाने लगा? उस बॉक्स ने कुछ किया हो या ना हो, पर उस में आने वाले अधिकतर शोज़ बेवकूफ़ी भरे ही होते हैं. कुछ शोज़ ज्ञानवर्धन भी होते हैं, पर अधिकतर शोज़ ही बेसिर-पैर के होते हैं.

यूक्रेन में प्राइम टाइम पर एक ऐसा शो दिखाया जाएगा जो इंसानियत की सारी हदों को पार कर देगा. प्राइम टाइम पर पूरी दुनिया के सामने, 12 साल की लड़की के बच्चे के पिता के नाम का खुलासा किया जाएगा.

12 वर्षीय Tanya Luchishin ने इससे पहले टीवी शो पर कहा था कि उसके बच्चे का पिता, 18 वर्षीय Andriy है. इस क्राइम के लिए Andriy को 5-10 साल तक की सज़ा हो सकती है.

Tanya की बेटी का Baptism करवा दिया गया है. ये Tanya के सौतेले पिता और उसकी मां की तस्वीर है.

लाइव टीवी पर Tanya ने इंटरव्यू के दौरान ये भी बताया कि उसे सेक्स के लिए उसके परिवारवालों ने ही कई बार मजबूर किया है. Tanya का कहना है कि उसकी 5 हफ़्ते की बेटी उसके 2 सौतेले भाईयों औऱ सौतेले पिता में से किसी एक की है.

Tanya के सौतेले पिता और दोनों भाई इस इल्ज़ाम से इंकार कर रहे हैं.

Tanya के बच्ची का पिता कौन है इसका खुलासा इस हफ़्ते हो जाएगा. लेकिन ये पूरा वाक्या अपने आप में कई सवाल खड़े करता है.

Tanya के साथ कई लोगों ने शारीरिक संबंध बनाए और अब इस मसले को लाइव टीवी पर उछाला जा रहा है. Tanya की मां, Anna Luchishin पर भी आरोप लगाया जा रहा है कि चंद पैसों के लिए वो टीवी पर आने के लिए राज़ी हो गई. टीवी शो के दौरान भी वो अपनी बेटी को Intimate सवालों के जवाब देने के लिए उकसा रही थी.

सोचिये उस 12 साल की बच्ची के बारे में जिसे उसके घरवालों ने ही अपनी हवस का शिकार बनाया और अब पूरी दुनिया तमाशबीन बनी हुई है. इस तरह के मामले की जांच पुलिस द्वारा होनी चाहिए, टीवी पर इसका फैसला किया जाना ग़लत है. क्या पिता का नाम पता चल जाने के बाद उस बच्ची की ज़िन्दगी नॉर्मल हो जाएगी?

इस तरह के शो को बैन करना चाहिए और इस पूरे मामले की उच्च-स्तरिय जांच होनी चाहिए.

Source- Daily Mail