एक बच्चे के लिए उसके माता-पिता और माता-पिता के लिए उसके बच्चे दुनिया की किसी भी ख़ुशी से ऊपर होते हैं. लेकिन शायद चीन की एक छोटी सी बच्ची उसके पेरेंट्स के लिए उतनी इम्पोर्टेन्ट नहीं थी. ये ख़बर चीन की है.

ख़बरों की मानें तो एक छोटी सी बच्ची को उसके पिता ने बड़ी ही निर्दयता से एक कब्रिस्तान में लगे बैम्बू ट्री यानि कि बांस के पेड़ से बांध दिया और उसी हालात में उसे अकेले वहां छोड़कर गायब हो गया.

दो साल की इस बच्ची को कुछ गांव वालों ने बैम्बू ट्री से बंधा हुआ देखा. जहां इसके पीछे एक बोर्ड पर बच्ची की मां और उसका नाम लिखा हुआ था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बच्ची के पेरेंट्स का तलाक़ हो चुका है और उसको यहां छोड़ेने के पीछे उसकी मां का ध्यान उसकी ओर आकर्षित करना था, जिसने तलाक़ के बाद बच्ची की जिम्मेदारी ली थी.

Huanqiu.com वेबसाइट के अनुसार, जब गांववालों ने कब्रिस्तान की ओर से आती हुई किसी बच्ची के रोने की आवाज़ सुनी तो वो लोग वहां पहुंचे. आपको बता दें कि ये कब्रिस्तान चाइना के सिचुआन प्रांत के Qu County में Lifu Town में बना हुआ है. जब ये लड़की उनको मिली तो वो ठण्ड से कांप रही थी और उसके हाथ नीले पड़ गए थे.

हालांकि, पुलिस ने उसकी मां के मिलने तक बच्ची को अपने पास रखा और बाद में उसकी मां उसको अपने साथ ले गई. कहा जा रहा है कि तलाक़ के बाद इस बच्ची को अपने पिता के साथ रहना था, जबकि इसकी बहन को मां के साथ. गौरतलब है कि पुलिस अभी तक बच्ची के पिता को ढूंढने में नाकाम रही है.

Source: metro