हमारे देश में बॉलीवुड स्टार्स को किसी भगवान से कम नहीं माना जाता. लेकिन हैं तो वो इंसान ही और इंसान गलतियों का पुतला है. हमारे बॉलीवुड सेलेब्स ने भी कई गलतियां की हैं. कुछ ऐसी जिनके कारण उन्हें जेल तक की हवा खानी पड़ी. सलमान और संजय जैसे स्टार्स इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं. लेकिन सिर्फ़ ये दो नहीं, बल्कि इसकी पूरी एक लिस्ट है. तो चलिए एक नज़र उन पर भी डालते हैं.

1. सलमान ख़ान

सबसे पहले शुरुआत करते हैं सलमान ख़ान से. हिट एण्ड रन के केस में वो बाइज़्ज़त बरी हो तो गए, लेकिन उन्हें इस केस के कारण कई दिनों तक जेल की हवा खानी पड़ी थी. इतना ही नहीं, 1998 में 'ब्लैक बक' के शिकार ने भी उन्हें जेल पहुंचाया था.

2. संजय दत्त

संजय दत्त पर देशद्रोह का मामला चला था. 1993 में हुए मुंबई बमब्लास्ट में आए संजय दत्त के नाम से पूरा देश हिल गया था.

3. मोनिका बेदी

गैंगस्टर अबु सलेम के साथ मोनिका बेदी के रिश्ते ने उन्हें जेल तक पहुंचा दिया था. मोनिका को पुर्तगाल पुलिस ने 2002 में हिरासत में लिया था. मोनिका वहां नकली दस्तावेज़ों के साथ रह रही थीं.

4. फ़रदीन ख़ान

फ़रदीन के नशे की लत का खुलासा मुंबई पुलिस की एक रेड के बाद हुआ, जहां फ़रदीन और उनके दोस्त के पास से कोकीन की भारी मात्रा मिली थी.

5. शाइनी आहूजा

फ़िल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके शाइनी पर उनके घर में काम करने वाली बाई ने रेप का आरोप लगाया था, जिसके बाद उन्हें हिरासत में लिया गया. जांच के बाद आरोप साबित हुआ और शाइनी को जेल भेज दिया गया.

6. अंकित तिवारी

सिंगर अंकित तिवारी जितनी तेज़ी से फ़िल्म इंडस्ट्री पर छाए, उससे कहीं ज़्यादा तेज़ी से सलाखों के पीछे पहुंच गए. उनकी एक दोस्त ने ही अंकित पर रेप का आरोप लगाया था.

7. इंदर कुमार

इंदर पर खुद उनकी गर्लफ़्रेंड ने आरोप लगाया था. उन पर आरोप था कि उन्होंने अपने घर पर ही अपनी गर्लफ़्रेंड का रेप किया.

8. जॉन अब्राहम

साल 2006 में बाइक से दो लोगों को घायल करने के आरोप में जॉन को जेल हुई थी.

9. सोनाली बेंद्रे

एक मैगज़ीन के लिए उत्तेजक फ़ोटोज़ क्लिक करवाने के कारण सोनाली पर केस हुआ था. इस केस के कारण सोनाली जेल में रह कर आई थीं.

10. सैफ़ अली खान

करीना और मलाइका के साथ डिनर पर गए सैफ़ की लड़ाई एक शख़्स से मुंबई ताज होटल में हो गई थी, जिसके बाद उन पर FIR हुई और उन्हें लॉकप में रहना पड़ा था.

11. अक्षय कुमार

एक पब्लिक इवेंट में अक्षय कुमार ने अपनी पत्नि से जींस का बटन खुलवाया था. इसके खिलाफ़ उन पर FIR हुई.

12. सुनील शेट्टी

सुनील शेट्टी का एक चेक बाऊंस हो गया था. इस कारण उनके खिलाफ़ केस दर्ज हुआ और उन्हें हवालात जाना पड़ा.

13. गोविंदा

एक रिपोर्टर को थप्पड़ मारना गोविंदा को काफ़ी भारी पड़ा था. इस हरकत के बाद उन्हें जेल की हवा खानी पड़ी थी.

14. शाहरुख़ ख़ान

वानखेड़े स्टेडियम में ऑफ़िशियल्स और गार्ड के साथ बदतमीज़ी करने पर शाहरुख़ के खिलाफ़ FIR हुई थी.

15. मधुर भंडारकर

बॉलीवुड के फ़ेमस डायरेक्टर, मधुर भंडारकर पर एक्ट्रेस प्रीती जैन ने रेप का आरोप लगाया था, जिस कारण उन्हें जेल भी हुई थी.

16. मधुबाला

मधुबाला ने B.R.Chopra की एक फ़िल्म 'नया दौर' के लिए एडवांस लिया और फ़िल्म करने से मना कर दिया. इस पर B.R.Chopra ने मधुबाला पर केस कर दिया था.

17. आदित्य और सूरज पंचोली

जिया ख़ान द्वारा की गई आत्महत्या के बाद आदित्य और सूरज दोनों के ऊपर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा था. इस केस में बाप और बेटे दोनों को जेल की हवा खानी पड़ी.

Image Source: Quora