AIIMS Entrance के रिज़ल्ट आ चुके हैं और इस बार इसमें एक हैरान करने वाली बात भी है. Entrance में पास होने वाले टॉप 10 छात्रों में से पांच पुराने दोस्त हैं, जिन्होंने दो साल तक कोटा में एक साथ पढ़ाई की थी. ये साथ पढ़ते थे, साथ, खाते थे और घूमते ​थे. अब ये अगले पांच साल भी साथ ही पढ़ेंगे. इनमें से 1st Rank है निशिता पुरोहित, पांचवीं हर्ष अग्रवाल, छठे स्थान पर रिषभ राज, सातवें स्थान पर हर्षित आनंद और 9वें पर अभिषेक डोगरा हैं. ये सब अलग-अलग राज्य से आए हैं. निशिता गुजरात से है, तो हर्ष और ह​र्षित पश्चिम बंगाल से, रिषभ बिहार से और अभिषेक महाराष्ट्र से है.

Source: Intoday

इनके अलावा बाकी पांच में दूसरे स्थान पर अर्चित गुप्ता, तीसरे पर Tamoghna Ghosh, चौथे पर निपुन चंद्र और आंठवे के रिंकू सरमाह और दसवें स्थान पर मनीष मूलचंदानी है.

ये पांचों दोस्त एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देते थे और एक साथ पढ़ाई करते थे. ये एक-दूसरे की मदद भी करते थे और कॉम्पटीशन भी करते थे. इन दोस्तों की ये खुशी और बढ़ गई क्योंकि ऐसा पहली बार हुआ है कि पांच दोस्त एक साथ टॉप 10 में आए हों.

रिषभ ने TOI से कहा-

रैंक उतनी मायने नहीं रखती है, पर दोस्तों के साथ कोचिंग के वो यादगार पर ज़रूरी मायने रखते हैं.
Source: b'\xc2\xa0Rishabh Raj'

इसके अलावा टॉपर निशिता ने बताया​-

हर क्लास में दोस्तों और बैचमेट्स से कॉम्पटीशन की वजह से अच्छा करने की प्रेरणा मिलती थी. निशिता दिल की सर्जन बनना चाहती है. उसने कहा कि वो NEET में भी ऐसे ही रिज़ल्ट की उम्मीद कर र​ही है.
Source: b'Nishita Purohit'

पिछले दस सालों में ये पहली बार हुआ है कि किसी लड़की ने AIIMS एक्ज़ाम में टॉप किया है. 

Source- TOI