अगर आप अपनी किसी दोस्त के साथ आधी रात में, सुनसान सड़क पर घूम रहे हों और अचानक से सामने कई कुत्ते आ जाए तो आप क्या करेंगे?

ज़्यादातर लोग वहां से भाग जाएंगे क्योंकि कुत्ते रात में ज़्यादा उग्र हो जाते हैं और लगातार भौंकते हैं. मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि ऐसी ही परिस्थिति में एक 5 साल का बच्चा पूरी दिलेरी के साथ कुत्तों से बिना डरे, उन्हें भगाने की कोशिश करता है.

जी हां! ये बच्चा है हैदराबाद का और घटना 27 मई की रात 12:40 की है. एक छोटा बच्चा चंदू अपनी दोस्त पूजा के साथ कहीं से लौट रहा था. रात ज़्यादा हो चुकी थी इसलिए सड़क सुनसान थी. अचानक से दोनों बच्चों को गली के कुछ कुत्तों ने घेर लिया, जिसके बाद छोटी पूजा चंदू का हाथ छोड़कर भाग गई. मगर 5 साल के चंदू ने कई कुत्तों से घिरे होने के बावजूद हिम्मत दिखाई और कुत्तों को डराना शुरू किया. थोड़ी देर में ही उसके प्रयास से कुत्ते शांत हो गए.

घटना का वीडियो वायरल हो रहा है

दरअसल, ये पूरी घटना पास के एक सीसीटीवी कैमरे में क़ैद हो गई. इसके बाद इसे इन्टरनेट पर वायरल होते देर नहीं लगी. अब तक करोड़ों लोगों ने इस वीडियो को देखा है और अब ये बच्चा अपने आस-पास का हीरो बन गया है.

घटना बहुत छोटी है और कुछ लोगों के लिए शायद बेमतलब भी. मगर आपने भी अपने आस-पास ऐसे बहुत से लोग देखे होंगे, जो बड़ी उम्र में भी कुत्तों से डरते हैं और कुत्तों को देखते ही रास्ता बदल लेते हैं. ऐसे में ये वीडियो एक पांच साल के बच्चे की हिम्मत और समझदारी की मिसाल है.

Source: dailymail