हमारी दुनिया दो चीज़ों पर शुरू से ही बहस करती आई है. पहली भूत और दूसरे एलियन्स. हर बार कई प्रमाण दिए जाते हैं, कुछ होने के देते हैं, तो कुछ नकारने के लिए. लेकिन इन सब के बावजूद आज तक कोई ठोस रूप से नहीं कह पाया है कि ये सच हैं या झूठ.

एक बार फिर एलियन्स के होने की बात सामने आ रही है. इस बार तो एक वीडियो सामने आया है, जिसका ताल्लुक NASA से है. स्पेस स्टेशन के वीडियो में एक नहीं, बल्कि 6 UFO देखे गए हैं. हांलाकि, अभी NASA ने इसके बारे में कुछ भी कहने से मना किया है. लेकिन उन्होंने कहा है कि ब्रह्माण्ड में इस साइज़ के Icebergs होना काफ़ी मुश्किल है.

अगर ये Icebergs नहीं और न ही कोई ग्रह है, तो ये है क्या? NASA मान रहा है कि ये साइज़ में काफ़ी बड़े थे और इनके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं थी. ये बात कुछ गड़बड़ होने की तरफ इशारा कर रही है.

NASA ने पीछे दिख रहे ऑबजेक्ट्स को लेंस का रिफ़्लेक्शन बताया है. लेकिन गौर से देखने पर इनकी हरकत पता चल रही है. ऐसे में NASA की ये बात पच नहीं रही.

खैर, जो भी हो, जल्द ही इस राज से भी पर्दा उठ जाएगा. हांलाकि, इतने बड़े ब्रह्माण्ड में हम अकेले हैं, ये मानना थोड़ा मुश्किल है. कोई और ग्रह तो ज़रूर होगा, जहां हमारे जैसे लोग रहते होंगे. ये कोरी कल्पना भी हो सकती है या फिर बिलकुल सच भी. NASA आज तक इस बात पर पूरी तरह से कोई विचार नहीं रख पाया, तो हम आम इंसान क्या बोल सकते हैं.

Source: Metro