दुबई एक ऐसी जगह है जहां लोग अपना शौक पूरा करने के लिए पैसे की परवाह नहीं करते. यहां के निवासियों का स्टाइल ऑफ लिविंग इतना मंहगा है कि आप और मैं उतना खर्च करने की कल्पना भी नहीं कर सकते. खैर, आप इस बात से तो वाकिफ़ होंगे कि दुबई में ऐसे कई होटल और गगनचुंबी इमारतें हैं, जिन पर नज़र पड़ते ही हमारी नज़रे उन पर टिक जाती हैं. दुबई हमेशा से अपने अद्भुत Infrastructure से लोगों हैरान करता आया है, क्योंकि ये शाही और Luxurious होते हैं.

हाल ही में दुबई में एक ऐसा अपॉर्टमेंट बनने जा रहा है, जिसके बारे में आपने सपने में भी नहीं सोचा होगा. अगर आप समुद्री जीवन को बेहद करीब से जानना चाहते हैं या फ़िर उसे जीना चाहते हैं. तो ये अद्भुत घर आपके लिए ही है.

Floating Seahorse करेंगे पानी पर घरों का निर्माण.

ऊपर से नाव की तरह दिखने वाला यह विला तीन स्तरों पर बनाया गया है, जिनमें से एक पानी के तल में मौजूद है. इस विला के तीसरे स्तर में रह कर आप पानी के भीतर मौजूद जीवों के साथ समय बिता सकते हैं. शायद आपने भी कभी इस तरह के घर की कल्पना की होगी, लेकिन अब ये हक़ीकत में बदलने वाली है!



इस अपार्टमेंट के पूरे परिसर में 42 Villas को शामिल किया गया है.

प्रत्येक विला का फ्लोर एरिया 1,700 वर्ग फुट है, जिसके ऊपरी स्तर पर एक जकूज़ी, शॉवर, सेमी प्राइवेट किचन और एक मिनी बार मौजूद है. वहीं सैकेंड फ्लोर पर इतनी ज़्यादा जगह है कि आप अपने सभी दोस्तों के साथ बैठकर खाना खाने के साथ-साथ पार्टी भी कर सकते हैं, यहां एक किचन भी है. इस विला का निचला स्तर सबसे शानदार और अद्भुत है. ये पानी के भीतर मौजूद है जिसमें मास्टर बेडरूम और बाथरूम है.



प्रत्येक स्तर पर फर्श से लेकर छत तक खिड़कियों का प्रबंध किया गया है.

इसमें रह कर आपको ऐसा लगेगा मानों आप एक Aquarium में हों. यहां आप समुद्री जीवों को देखते हुए हॉट ट्यूब बाथ ले सकते हैं, जो आपकी थकान और परेशानियों को चुटकियों में दूर कर देगा. यह विला Luxurious है, क्योंकि इसमें सभी प्रकार की सुविधाएं मौजूद हैं. यह विला दिखने में भी अद्भुत है. अभी ऐसा ये सामने नहीं आया है कि Floating विला समुद्र के आस-पास होगा या नहीं? अपार्टमेंट परिसर 2016 के अंत तक एक Debut Showcasing का प्रदर्शन करने की योजना बना रहा है.


All images Source: designboom