आजकल यूनाइटेड एयरलाइन्स किसी न किसी विवाद के कारण चर्चा में बनी हुई है. एक बार फिर इससे जुड़ी एक ख़बर के कारण लोग एयरलाइन की जम कर आलोचना कर रहे हैं. इस बार यूनाइटेड एयरलाइन्स की कृपा से एक फ्रेंच औरत अपनी मंज़िल से 4,800 किलोमीटर दूर छोड़ दी गयी है. दरअसल, उसकी फ़्लाइट का गेट बदल गया था और एयरलाइन उसे ये बताना भूल गई.

Lucie Bahetoukilae को अंग्रेजी नहीं आती है. उन्हें Newark से पेरिस जाना था, जिसके लिए उन्होंने 24 अप्रैल को फ़्लाइट ली थी. जहाज़ ने जब उन्हें पेरिस की जगह San Francisco पहुंचा दिया, तब उन्हें पता चला कि उनके साथ क्या हो गया है? इसके बाद उन्हें पेरिस की फ़्लाइट के लिए पूरे 11 घंटे का इंतज़ार करना पड़ा.

इस तरह ये महिला 28 घंटे तक लगातार सफ़र करती रही. महिला की भांजी ने बताया कि जब महिला प्लेन में गयी, तो उसकी सीट पर पहले से कोई और बैठा हुआ था. उसने एयरहोस्टेस को बोर्डिंग पास दिखाया, तो उसने उन्हें कहीं और बैठा दिया.

एन वक़्त पर गेट चेंज करने पर एयरलाइन ने न तो फ्रेंच में अनाउंसमेंट किया और न ही यात्रियों को ईमेल द्वारा सूचना देने की ज़हमत उठाई. उनकी इस चूक का खामियाज़ा महिला को अपना समय बर्बाद कर चुकाना पड़ा.

महिला के परिजनों का कहना है कि ऐसी लापरवाहियों से एयरलाइन सभी पेसेंजर्स की जान जोखिम में डाल रही है. उनकी आंटी की जगह कोई आतंकवादी भी हो सकता था. उन्हें सतर्क रहने की आवश्यकता है.

इसके बाद एयरलाइन ने इस चूक के लिए माफ़ी मांग ली है और कहा है कि वो Newark की टीम में सुधार करेंगे, ताकि ऐसी कोई घटना दोबारा न हो.

Source: Indiatimes