गाड़ियों का शौक़ काफ़ी लोगों को होता है. महंगी कार्स खरीदना, उनमें घूमना रॉयल लाइफ़ की निशानी है. लेकिन एक चीज़ जिस पर सिर्फ़ कुछ ही लोग ध्यान देते हैं, वो है गाड़ी का नम्बर. जी हां, अकसर लोग गाड़ियां तो अपनी पसंद की ले लेते हैं, लेकिन उसका नम्बर जो मिल जाए वही सही सोच कर बैठ जाते हैं.

लेकिन हर इंसान ऐसा नहीं सोचता, खास कर अगर जेब में पैसों की कमी नहीं है तो. केरल के बिज़नेसमैन KS Balagopal ने करीब 18 लाख रुपये दे कर अपनी नई SUV के लिए नम्बर लिया है. ये नम्बर है 'KL 01 CB1' .

केरल की राजधानी Thiruvananthapuram में रहने वाले Balagopal ने राज्य का अब तक का सबसे महंगा नम्बर खरीदा है. इससे पहले 16.5 लाख रुपये का नम्बर Thrissur जिले के बिज़नेसमैन ने खरीदा था.

इस नम्बर की बोली 1 लाख रुपये से शुरू हुई थी. तब इसे खरीदने के लिए 8 लोग आए थे. लेकिन जैसे ही ये बोली बढ़ कर 10 लाख पहुंची वहां सिर्फ़ 3 लोग ही बचे, जिनमें से एक Balagopal जी थे. उन्होंने इस नम्बर को अपनी नई गाड़ी Toyota Land Cruiser के लिए खरीदा, जिसकी कीमत एक करोड़ रुपये है.

ये कोई अकेला नम्बर नहीं था. इसके साथ कुल 27 और नम्बर भी थे, जिनकी बोली लगाई गई. इस बोली से Motor Vehicles Department ने करीब 26 लाख रुपये कमाए.

इस नम्बर को खरीदने वाले KS Balagopal का दवाइयों का काम है. इस नम्बर को इतनी ऊंची कीमत पर खरीदने के बाद उन्होंने मीडिया से बात नहीं की.

मंहगी गाड़ियों का चलन तो काफ़ी पहले से रहा है, लेकिन अब धीरे-धीरे कार्स के लिए मनचाहे और यूनीक नम्बर की चाहत भी लोगों के अंदर दिखने लगी है. देखते हैं कि अब अगला महंगा यूनीक नम्बर बिकने की ख़बर कब और कहां से आती है.

Article Source: HT