ब्रिटेन की महारानी के पोते, प्रिंस हैरी और अमेरिकन एक्ट्रेस मेगन मार्कल की शाही शादी शनिवार को संपन्न हो गई. लंदन के विंडसर कासल में दोपहर के समय हुई इस रॉयल वेडिंग में दुन‍ियाभर की जानी-मानी हस्तियां शामिल हुईं. बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा जो कि मेगन की फ्रेंड हैं, वो भी इसमे शामिल हुईं. इन सभी के अलावा मुंबई की एक फ़ैमिली भी इस रॉयल वेडिंग में शामिल होने के लिए लंदन पहुंची.

इस शाही शादी और प्रिंस हैरी-मेगन मार्कल की एक झलक पाने के लिए लंदन की सड़कों पर लाखों लोग जमा हो गए थे. इन्हीं में से एक थे मुंबई के Alan Louzado और उनकी वाइफ़ Bianca, जो ख़ासतौर से इस शादी को अटेंड करने लंदन पहुंचे थे.

Source: dainikbhaskar

दरअसल, Alan Louzado जब 2 साल के थे तब उनके माता-पिता उन्हें लंदन Prince Charles और Lady Diana की शाही शादी में ले गए थे. वो उनके बहुत बड़े फ़ैन थे. अब 37 साल बाद इन्होंने इस ट्रेडिशन को जारी रखते हुए प्रिंस हैरी की शादी में पहुंचने का फैसला लिया.

यही कारण है कि 19 तारीख की रात की फ्लाइट से Bianca अपने बेटे और पति के साथ लंदन पहुंची. हालांकि 11 साल पहले ये दोनों अपने प्रोफ़ेशनल कमिटमेंट के चलते Prince William और Kate Middleton की शादी में नहीं पहुंच पाए थे. इसलिए जैसे ही इन्हें पता चला कि प्रिंस हैरी की शादी होने वाली है, तभी दोनों ने इसमें शामिल होने का प्लान बना लिया था.

इस बारे में बात करते हुए Bianca ने कहा- हम दोनों ने तय किया कि हमें वहां होना चाहिए, क्योंकि शादी सिर्फ़ एक बार ही होती है. साथ में ये हमारे बेटे के लिए भी एक बेहतरीन अनुभव होगा.

Bianca एक सेलेब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट हैं. वो इंडिया के कई सेलेब्रिटिज़ का मेकअप कर चुकी हैं. इनमें सानिया मिर्ज़ा और उर्वशी रौतेला जैसे स्टार्स के नाम शामिल हैं. उन्होंने बताया कि वो प्रिंस हैरी और मेगन की एक झलक पाने के लिए अच्छी सी जगह पहले से तलाश लेंगे.

वहीं दूसरी तरफ़ इस शादी को देखने के लिए इस कपल के साथ ही उनका बेटा Hayden भी बहुत उत्साहित था. उसने अपने माता पिता से पूछा कि क्या वो किसी से मिलने वाला है और क्या महारानी भी उनसे मिलेंगी? Hayden के मॉम-डैड ने उसे सारी कहानी बताते हुए कहा कि उसे भी इस परंपरा को जारी रखते हुए Prince William के पहले बच्चे George की शादी के लिए यहां मौजूद रहना है. फिर चाहे ये कभी भी हो.

ब्रिटेन के राजघराने की शाही शादी में भारतीयों की दिलचस्पी हमेशा से ही रही है. लेकिन ऐसा पहली बार देखने को मिला है कि कोई कपल सिर्फ़ इस शादी को देखने के लिए मुंबई से लंदन गया है.

Source: Indiatoday