एक समय था जब क्रिकेट कौशल और प्रतिभा के खेल था, लेकिन आज के युग में जहां क्रिकेटर्स को सेलिब्रिटी का स्टेटस मिला हुआ है, खेल के अलावा भी कई चीज़ों पर ध्यान देना होता है. धोनी जब लंबे बाल रखा करते थे तब परवेज़ मुशर्रफ़ ने उन्हें कहा था कि 'अपने बाल मत कटवाना, अच्छे लगते हैं'. ये बात तो पक्की है कि अगर क्रिकेटर स्टाइलिश हो तो फैंस की भी संख्या बढ़ जाती है. कई प्लेयर्स ने अपने बालों के साथ बहुत एक्सपेरिमेंट किया है. देखते हैं ऐसे ही कुछ क्रिकेटर्स की तस्वीरें.

1. विराट कोहली

विराट ने जब से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा है, तब से उनकी स्टाइल के चर्चे मार्किट में हैं. विराट अपनी धांसू हेयरस्टाइल से अपनी फीमेल फैंस को क्लीन बोल्ड कर देते हैं.

2. महेंद्र सिंह धोनी

धोनी के लंबे लहलहाते बालों के किस्से सात समुंदर पार तक फैले हुए थे. फिर उन्होंने शादी कर ली और ज़िन्दगी में ठहराव आ गया. उसके बाद उनकी हेयर स्टाइल भी बदल गयी. लंबे बाल छोटे हो गए लेकिन कैप्टन कूल का जलवा आक्रामक ही रहा.

3. रविन्द्र जडेजा

सर जडेजा को 'सर' की उपाधि उनके फैंस ने ही दी है. जड्डू जी का मस्तमौला अंदाज़ और बॉल-बैट से उनकी जुगलबंदी सबको बहुत पसंद है. अपने बालों के साथ भी जडेजा ने बहुत कलाकारियां की हैं.

4. इशांत शर्मा

जब इशांत शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था तो वो तार-बिजली जैसे पतले थे, लेकिन ट्रेनिंग और जिम के बाद उनका लुक ही बदल गया है. इशांत पहले छोटे बाल रखते थे, लेकिन लंबे बालों के साथ इशांत कैसे बोलिंग करते हैं, ये वो ही जानें.

5. सुरेश रैना

क्यूट से दिखने वाले रैना, पिच पर जब जम जाते हैं तो विरोधी टीम पर केहर बरपा देते हैं. बाउंसर ने इन्हें ज़रूर थोड़ा परेशान किया है, लेकिन हेयर कट के मामले में इनका स्टाइल कभी आउट नहीं होता.

6. शिखर धवन

मूंछों पर ताव देते तो आपने धवन को देखा ही होगा. लेकिन मूछों के अलावा इनका हेयर स्टाइल भी चर्चा में रहता है. जिस दिन इनकी किस्मत चमक जाये, तब बोलर्स की छुट्टी हो जाए.

7. युवराज सिंह

इंडियन क्रिकेट के ओरिजिनल स्टाइल भाई, युवराज सिंह आज टीम में नहीं हैं, लेकिन उनके ६ छक्के और अनगिनत मैच विनिंग पारियां सबको याद रहेंगी. कैंसर जैसी गंभीर बीमारी की वजह से उन्हें अपने बाल गंवाने भी पड़े थे, लेकिन वो धांसू स्टाइल के साथ वापस आ ही गए.

इन सब में से आपको किस क्रिकेटर की स्टाइल सबसे ज़्यादा पसंद है? कमेंट कर के ज़रूर बताएं.