आज कल जब भी गेम्स की बात होती है तो दोस्त याद आते हैं और याद आती है मस्ती और मज़ा, लेकिन आप वो हैं जिन्हें अपनी स्टाइल में अपनी तरह खेलना पसंद है तो पेश है PS4 के 6 ऐसे ग़ज़ब Single-player गेम्स जिन्हें आपको एकबार ज़रूर खेलना चाहिए. 

1. Batman: Arkham Knight 

सारी बातें एक तरफ़ लेकिन आपको इस गेम में ख़ुद बैटमैन बनने को मिलेगा. इसके साथ रॉबिन, नाईट विंग, कैट वीमेन, बार्बरा गॉर्डोन जैसे कैरेक्टर्स का साथ मिलेगा. अगर आप DC के फैन हैं तो ये गेम आपके लिए ही है और अगर नहीं हैं और DC के कैरेक्टर्स को जानना चाहते हैं तो गेम परफ़ेक्ट रहेगा. इस गेम में आप तमाम तरह के Bat-gadgets से लैस रहेंगे और गोथम को अपराधियों से बचाएंगे. 

Source: youtube

2.The Witcher 3: Wild Hunt 

नेटफ्लिक्स पर एक सीरीज़ आयी थी Witcher, जो इसी गेम पर आधारित थी. अगर आप गेराल्ट के पूरे अनुभव को एकदम सही से जीना चाहते हैं और अगर आप एकदम गंभीर और सस्पेंस वाला कोई गेम खोज रहे हैं तो आपकी खोज यहां ख़त्म होगी.  

Source: thewitcher

3. God of War (2018) 

एक दशक से के पहले से ये गेम हम सबके बीच बना हुआ है और हर बार नए अपडेट के साथ बेहतर होता जा रहा है. एक बेहतरीन स्टोरीलाइन, बहुत ही ग़ज़ब ग्राफ़िक्स और एकदम फ़िल्मी माहौल इस गेम को बेस्ट बनाता है. ये गेम अकेले खेलने वालों के लिए एकदम सही है.  

Source: godofwar

4. FIFA 20 

लॉकडाउन के चलते फुटबॉल मिस कर रहे थे? अब तो वैसे इंग्लिश प्रीमियर लीग वापस आ गया है मगर आप उस मजे को FIFA 20 खेल कर भी उस मजे को उठा सकते हैं. FIFA 20 का Career mode आपको पूरा सीज़न आपको अपनी पसंदीदा टीम के साथ खेलने को मिलेगा. साथ ही साथ Champions League, FA Cup, Europa League में भी हिस्सा ले सकते हैं. गेम की सबसे बेस्ट बात ये है कि आप अपने पूरे खेल को बीच में पॉज करके दोस्तों या ऑनलाइन गेमर्स के साथ one-on-one battle कर सकते हैं. 

Source: ndtv

5. Final Fantasy VII Remake 

1997 में PlayStation में आए गेम Final Fantasy VII गेम का Remake है. यह गेम पहले आये गेम की कहानी को उठा कर उसे नए तरीक़े और ज़्यादा ट्विस्ट के साथ पेश करता है. Final Fantasy VII Remake का गेमप्ले 35-40 घंटे का है.इसमें रियल-टाइम एक्शन के साथ कुछ दमदार मुक़ाबला भी है जो आपको उलझा के रखेगा. 

Source: square-enix

6. Pokémon Sword and Shield 

अगर Single-player गेम्स की बात हो पोकेमॉन की बात ना आये ये संभव नहीं है. एक 3D दुनिया में आप अजीबो-ग़रीब भिड़ंत होगी साथ ही रास्ते में मिलने वाले सभी पोकेमॉन को इकट्ठा करना है. अगर आप एक हल्का-फुल्का मगर मज़ेदार गेम खोज रहे हैं तो Pokemon Sword and Shield आपके लिए ही बना है.  

Source: polygon