लॉकडाउन के चलते Work From Home करना पड़ रहा है मगर अब तो घर से काम करना भी काफी स्ट्रेस वाला काम होता जा रहा है. बाहर ना जा पाना, दिन भर लैपटॉप की स्क्रीन में घुसे रहना और दोस्तों से भी ना मिल पाना स्ट्रेस देता है और उस स्ट्रेस को बढ़ा देता है कभी ना ख़त्म होने वाला काम.

ऐसे में हम आपके लिए लिए लेकर आए हैं 8 ऐसे ऑनलाइन गेम्स जिन्हें सिर्फ़ मज़े के लिए खेला जा सकता है.

1. Where's Shaun?

Shaun the Sheep की वेबसाइट में ये गेम आसानी से मिल जाएगा. इस गेम की शुरुआत में आपको कुछ तस्वीरें दिखाई जाएंगी फ़िर एक बड़ी सी तस्वीर में उन तस्वीरों को खोजना होगा जो शुरू में आपको दिखाई गयी थी. इस वेबसाइट का एक बोनस ये भी है कि आपको इसमें कई छोटे-छोटे मगर मज़ेदार गेम्स और मिल जाएंगे.

Source: twitter

2. Pigment

रंगों से अच्छा साथी कोई नहीं होता. अगर आपको रंगों से खेलना पसंद है मगर काम के चलते ब्रश उठा नहीं पाते तो Pigment डाउनलोड कर लीजिये. iOS and android दोनों जगह मिल जाने वाला adult coloring book app! आपके ब्रेक्स को रंगीन बना देगा.

Source: adweek

3. Jigsaw planet

बचपन में खूब खेले जाने वाला Jigsaw Puzzle अब ऑनलाइन हो गया है. ये वैसे ही काम करता है. पहले आपको एक बड़ी तस्वीर दिखाई जायेगी फिर उसे कई टुकड़ों में तोड़ कर बिखरा दिया जायेगा. आपको सारे टुकड़े सही जगह रखने हैं.

Source: twitter

4. Neko Atsume

अगर आपको बिल्लियां पसंद है तो ये गेम आपके लिए ही बना है. इस गेम में आपको बिल्लियां इकट्ठी करनी हैं. इस गेम में आपको अपने Yard में कोई खिलौना या खाना रखना और बिल्लियों के आने का इंतज़ार करना है.

Source: venturebeat

5. Fruit Ninja

इस गेम को आपने कभी ना कभी खेला होगा नहीं तो सुना तो होगा ही. इस गेम में स्क्रीन में कई फल उछल कर आएंगे जिन्हें जल्दी से जल्दी आपको काटना होगा.

Source: appsdrop

6. Sudoku

अगर आपको नंबर्स से खेलना पसंद है तो Sudoku तो आपने खेला ही होगा. दिमाग को तुरंत काम से हटा के कहीं और लगाने के लिए Sudoku से बेहतर कोई गेम हो ही नहीं

Source: theguardian

7. Flow

नोकिआ के फ़ोन के Snake गेम की तरह बना ये गेम आपको काफी देर तक उलझा के रखेगा.

Source: twitter

8. Drifting Afternoon

इस मज़ेदार गेम में एक डॉगी जो तेजी से एक मैदान में दौड़ रहा है साथ में उड़ रहे गुब्बारों पर उसे उछालना होगा. ये क्यूट सा गेम खेलकर आप ज़रूर रिलैक्स हो जाएंगे.

Source: pixelkin

आप इन गेम्स को हारने और जीतने की जगह सिर्फ़ अपने मनोरंजन के लिए खेलेंगे.