पिछले सप्ताह Ncore Games ने घोषणा की थी कि वो बहुत जल्द इंडियन एक्शन गेम FAU-G को लॉन्च करने वाले हैं. ये गेम बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार की छत्रछाया में बनाया जा रहा है. इसे कुछ लोग PUBG का विकल्प बता रहे हैं. लेकिन ये सच नहीं है. फ़िलहाल इसे लॉन्च होने में समय है. ऐसे में आपको इस मेड इन इंडिया गेम से जुड़े कुछ फ़ैक्ट ज़रूर जान लेने चाहिए.

 FAU-G
Source: indianexpress

1. पहली बात तो ये इसका PUBG के बैन से कोई लेना-देना नहीं है. FAU-G को पिछले कुछ महीनों(मई) से डेवलप किया जा रहा है. Ncore Games के संस्थापकों में से एक विशाल गोंडल ने ख़ुद इसकी जानकारी दी है.

 FAU-G

2. FAU-G बैन हुए गेम PUBG से कहीं अलग है. ये रॉयल बैटल गेम नहीं है. FAU-G गेमर्स को भारतीय सैनिकों और उनके कुछ ख़ास ऑपरेशन के बारे में जानकारी देगा. इसका पहला एपिसोड गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच हुई झड़प पर आधारित होगा.

 FAU-G
Source: rmupdate

3. FAU-G को कंपनी के बेस्ट डेवलपर्स बना रहे हैं. ये गेम PUBG या दूसरे विश्व स्तरीय गेम्स के जितना ही शानदार होगा.

 FAU-G
Source: ncoregames

4. FAU-G के डेवलेपर दो और गेम्स पर काम कर रहे हैं. Ncore Games का कहना है कि इनमें से एक म्यूज़िक पर बेस्ड होगा और दूसरा क्रिकेट पर. म्यूज़िक वाला गेम इस महीने के अंत तक और क्रिकेट वाला IPL की शुरुआत होते ही रिलीज़ कर दिया जाएगा.

 FAU-G
Source: twitter

5. Ncore Games के अनुसार, FAU-G से हुए मुनाफ़े का 20 फ़ीसदी भारत के 'वीर एप्प' पर डोनेट किया जाएगा. ये गेम बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार के दिमाग़ की उपज है और उनके दिशा-निर्देश में ही इसे बनाया जा रहा है.

Gaming से जुड़े दूसरे आर्टिकल पढ़ें ScoopWhoop हिंदी पर.