Ncore Games का अपकमिंग इंडियन एक्शन गेम FAU-G बहुत जल्द लोग खेल पाएंगे. बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार की देख-रेख में बन रहे इस गेम को Google Play Store पर प्री रजिस्ट्रेशन के लिए लिस्ट कर दिया गया है. मतलब किसी भी दिन इस गेम को लोग अपने मोबाइल पर खेल पाएंगे. 

FAU-G
Source: indianexpress

कुछ लोग कह रहे हैं कि ये PUBG का विकल्प लेकिन ऐसा नहीं है. इसका फ़ॉर्मेट अलग है. इसे भारतीय सेना के सम्मान में बनाया गया है. FAU-G को आप कब खेल पाएंगे, ये तो नहीं पता लेकिन हम इससे जुड़े कुछ दिलचस्प फ़ैक्ट आपको ज़रूर बता सकते हैं. आइए जानते हैं. 

1. Battle Royale Game गेम नहीं है

ये Battle Royale Game गेम नहीं है. इसमें सिंपल एपिसोड्स होंगे जिन्हें यूज़र आसानी से प्ले कर पाएंगे. इससे उन्हें ये भी समझ आएगा कि भारतीय सेना कैसे अपने कठिन से कठिन ऑपरेशन्स को अंज़ाम देती है. हालाकिं, बाद में Ncore Games इसमें Battle Royale Mode जोड़ सकती है. 

FAU-G
Source: ndtv

2. Google Play Store Listing

Google Play Store Listing में इसने कहीं भी गलवान घाटी का ज़िक्र नहीं किया है. जबकि,  FAU-G के ट्रेलर में इस ऑपरेशन की बात कही गई है. Fearless And United Guards नाम के ये सैनिक देश की सीमा की रक्षा करते हैं. कैसे वो देश के बॉर्डर पर हर मोर्चे पर डटे रहते हैं. इस गेम के ज़रिये आप समझ सकते हैं. 

FAU-G
Source: mysmartprice

3. पहला एपिसोड

Ncore Games के संस्थापकों में से एक विशाल गोंडल के अनुसार, इस गेम का पहला एपिसोड गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच हुई झड़प पर आधारित होगा. इसके बाद इसमें सेना के दूसरे ऑपरेशन्स को जोड़ा जाएगा. 

FAU-G
Source: indiatoday

4. मई से किया जा रहा है डेवलप

ये गेम बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार के दिमाग़ की उपज है और उनके दिशा-निर्देश में ही इसे बनाया जा रहा है. इसका PUBG के बैन से कोई लेना-देना नहीं है. FAU-G को पिछले कुछ महीनों(मई) से डेवलप किया जा रहा है.

FAU-G
Source: indianexpress

5. दो और गेम्स पर चल रहा है काम 

Ncore Games के अनुसार, FAU-G के डेवलपर दो और गेम्स पर काम कर रहे हैं. Ncore Games का कहना है कि इनमें से एक म्यूज़िक पर बेस्ड होगा और दूसरा क्रिकेट पर. 

FAU-G
Source: ncoregames