अगर आप गेमिंग के शौक़ीन हैं तो आपने प्ले स्टेशन, जिसे शॉर्ट में PS भी कहते हैं, का नाम ज़रूर सुना होगा. ये एक गेमिंग कंसोल है जिसमें मज़ेदार गेम्स खेले जा सकते हैं. सोनी के साथ माइक्रोसॉफ़्ट भी गेमिंग कंसोल बनता है, जिसे Xbox कहते हैं. जब भी नया PS या Xbox बाज़ार में आता है, ख़रीदने वालों की होड़ लग जाती है. 

Source: playstation

सोनी ने हाल ही में अपने प्लेस्टेशन 5 लॉन्च किया. पूरी दुनिया की तरह अपने देश में भी इसकी ख़ूब दीवानगी देखने को मिली. इसी साल 12 जनवरी 2021 को PS5 के Pre-Orders लिए गए थे और इसको लेकर पागलपन ऐसा था कि कुछ ही सेकेण्ड्स में ये Out Of Stock भी हो गए थे. जो लोग PS नहीं बुक कर पाए थे उन्हें इस लॉन्च का बेसब्री से इंतज़ार था.

कितने का है PS5?

अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो PS5 ख़रीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपको बता दें इसकी क़ीमत ₹49,990 है. इसका अभी Disc Version ही लॉन्च किया गया है, Digital Version कब तक लॉन्च होगा इसके बारे में सोनी ने कोई जानकारी नहीं दी है.

Source: gadgets.ndtv

PS5 में फ़ीचर्स कौन-कौन से हैं?

बॉक्स में आपको एक PS5, एक वायरलेस कंट्रोलर, 825GB SSD, Base, HDMI केबल, और एक Pre-installed Game(ASTRO’s PLAYROOM). इसमें 120Hz Output का साउंड आउटपुट, 4320p का Resolution, 3 USB Type A और 1 USB Type C जैसी धाकड़ चीज़ें देखने को मिलेंगी. इसमें 1 साल की Domestic Warranty भी मिलेगी. 

Source: eurogamer

दूसरी और Accessories की क़ीमत क्या है?

PS5 के लॉन्च के साथ ही HD Camera और DualSense लॉन्च होंगे. हालंकि बाक़ी और Accessories की क़ीमत के बारे में भी सोनी ने बता दिया है.

•DualSense controller: ₹5,990
•HD Camera: ₹5,190
•Pulse 3D Wireless Headset: ₹8,590
•Media Remote: ₹2,590
•DualSense Charging Station: ₹2,590

Source: ign

PS5 ऑनलाइन कहां मिलेगा?

PS5 ऑनलाइन कई बड़े स्टोर्स में लॉन्च हो रहा है. आप अलग-अलग स्टोर्स की लिंक में क्लिक करके PS5 आर्डर कर सकते हैं. आप इसे AmazonFlipkartVijay Sales और ShopAtSC से ख़रीद सकते हैं.

Source: mensxp

गेमिंग का बेहतरीन एक्सपीरियंस मुबारक़ हो!