PUBG New State: आख़िरकार भारत में Android और iOS यूज़र्स के लिए PUBG New State गेम गूगल प्ले स्टोर पर रिलीज़ कर दिया है. दरअसल, गेम 11 नवंबर को 9:30 AM पर रिलीज़ होने वाला था, लेकिन क्राफ्टन ने इसे Android यूज़र्स के लिए पहले ही रोल कर दिया था. कंपनी ने भारत सहित 200 से अधिक देशों में इसे Android और iOS के लिए उपलब्ध कराया है.  

PUBG New State Game
Source: newstate

कंपनी का दावा है कि PUBG New State में नेक्स्ट जनरेशन का रॉयल बैटल एक्सपीरिएंस मिलेगा, जहां प्लेयर्स 100 तरह के वेपन और स्ट्रेटजी का इस्तेमाल करके लड़ेंगे. इस दौरान प्लेयर्स साल 2051 के यूनिवर्स बैटलग्राउंड में लड़ते हुए दिखाई देंगे. इसके साथ ही यूजर्स को 'नए व्हीकल' के इस्तेमाल से फ्रेश एक्सपीरियंस मिलेगा. 

PUBG New State Game Download
Source: indianexpress

बता दें कि कंपनी ने भले ही पबजी न्यू स्टेट (PUBG New State) रिलीज़ कर दिया हो, इस बीआर गेम में कुछ बग्स यानी समस्याएं भी हैं. कंपनी ने गेम रिलीज़ होने से पहले ही अपनी वेबसाइट पर एक पोस्ट पब्लिश करके 'पबजी न्यू स्टेट' की प्रॉब्लम्स और बग्स के बारे में जानकारी दी थी कि वो इन्हें ठीक करने का काम कर रही है लेकिन इसमें थोड़ा वक्त लग सकता है.

pubg new state android
Source: indoesports

चलिए उन सभी बग्स और उनके अस्थायी सॉल्यूशन के बारे में भी जान लेते हैं-

PUBG New State की समस्याएं

1- इस गेम की पहली प्रॉब्लम ये है कि इसमें कभी-कभी अकाउंट क्रिएट करने के बाद या Settings → Basic → Connection → Select Server में जाने के बाद ग़लत इंफोर्मेशन डिस्प्ले होती है. ये प्रॉब्लम एक अस्थायी UI Error की वजह से होती है. इस समस्या से निजात पाने के लिए यूजर्स को App बंद करके रीस्टार्ट करना होगा. 

2- इसकी दूसरी प्रॉब्लम ये है कि कभी-कभी गेम के दौरान ब्लिंकिंग या असामान्य रंगों का अनुभव होता है. ये समस्या आपके मोबाइल डिवाइस पर पुराने Android OS वर्जन के इंस्टॉल होने के कारण हो सकती है. इसके लिए आप अपने मोबाइल डिवाइस में लेटेस्ट OS वर्जन इंस्टॉल करने के बाद ये App डाउनलोड करें. अगर लेटेस्ट OS वर्जन के बाद भी समस्या बनी रहती है तो आप इस स्टेप को फॉलो कर सकते हैं: इस तरीक़े से आपको अपने डिवाइस की सेटिंग्स को Open GL में बदलना होगा. 

3- अगर आप रीलोड बटन को लगातार टैप करते हैं तो यूजर्स को कोई रिलोड साउंड या मोशन का अनुभव नहीं होता है. ये एक ऐसी प्रॉब्लम है, जिसमें आप अगर किसी हाई प्लेस से लैंड करते हैं तो भी कोई साउंड नहीं आती है. इसलिए रीलोड बटन को बार-बार पुश ना करें.  

4- इस गेम में एक प्रॉब्लम ऐसी भी है जिसमें यूज़र्स को एक साथ ढ़ेर सारे आइटम्स मिलते हैं, लेकिन इस दौरान उनकी क्वांटिटी कभी-कभी 0 भी दिख जाती है. ऐसे में आप ध्यान रखें कि ये UI की समस्या है. ये एक ऐसी समस्या है, जिसमें फ़ॉलो फ़ीचर काम नहीं करता है. 

PUBG New State Issues And Fixes
Source: indoesports

5- इस गेम में एक और समस्या है जिसमें कभी-कभी एक कैरेक्टर को 'ग्रीन फ़्लेयर गन' के साथ पुनर्जीवित किया जाता है और रिजल्ट को स्क्रीन पर असामान्य तरीक़े से दिखाया जाता है, जबकि ऐसा होना नहीं चाहिए.  

6- इस गेम की एक समस्या ये भी है कि इसमें Molotov को ट्राम के अंदर फेंकने से ट्राम के अंदरूनी हिस्से में आग नहीं लगती. जबकि असल में ऐसा होना नहीं चाहिए.  

7- इस गेम की एक समस्या ये भी है कि इसमें अगर एक वेपन को स्टेशन नक्शे के Feedback Point पर गिरा दिया जाता है तो आप प्रिसेट वेपन के बजाय ड्रॉप किया हुआ एक वेपन प्राप्त करते हैं. 

8- इनके अलावा इस गेम में एक समस्या ये भी है, जहां स्टेशन के नक्शे पर कुछ आइटम्स असामान्य रूप से दिखाई दे सकती हैं, जिसे आप Respawning से Resumed कर सकते हैं.