PUBG यूज़र्स के लिए ख़ुशख़बरी! भारत में PUBG बैन होने से परेशान यूज़र्स को इस दिवाली बंपर गिफ़्ट मिलने जा रहा है. ख़बर है कि PUBG जल्द ही भारत में फिर से वापसी करने जा रहा है. 

Source: aajtak

दरअसल, साउथ कोरियन कंपनी PUBG Corporation आधिकारिक तौर पर भारतीय यूज़र्स के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए अपने नए वर्जन को जल्द ही भारत में लॉन्च करने जा रहा है. भारत में PUBG Mobile India लॉन्च किया जाएगा. ये नया ऐप डेटा सिक्योरिटी को बेहतर तरीक़े से फ़ॉलो करेगा. ये यूज़र्स को सिक्योर और हेल्दी गेम प्ले का मौक़ा देगा. 

Source: aajtak

बता दें कि PUBG Corporation की पेरेंट कंपनी Krafton ने ग्लोबल क्लाउड सर्विस प्रोवाइडर 'Microsoft' के साथ पार्टनरशिप कर ली है. इसके साथ ही 'PUBG Corporation' ने भारत में 100 मिलियन डॉलर के इनवेस्टमेंट की योजना भी बनाई है. इसके साथ ही ऐलान किया है कि वो इस बार चीनी कंपनी के साथ कोई पार्टनर्शिप नहीं करेगी.  

Source: aajtak
हेल्दी गेम प्ले का इन्वायरमेंट तैयार करने के लिए गेम कंटेंट को बेहतर किया जाएगा और इसमें लोकल नीड्स रिफ्लेक्ट किए जाएंगे. इस गेम के कई कंटेंट को भारतीय गेमर्स के लिहाज़ से कस्टमाइज़ किया जाएगा. 
Source: aajtak

कंपनी ने ये ऐलान भी किया है कि, वो भारत में एक सब्सिडरी तैयार करेगी, ताकि प्लेयर्स के साथ बेहतर तरीक़े से कम्युनिकेट किया जा सके. भारत की PUBG कंपनी 100 कर्मचारियों की हायरिंग भी करेगी. इसके लिए लोकल ऑफ़िस तैयार किए जाएंगे और लोकल बिज़नेस के साथ मिल कर कंपनी भारत में गेमिंग सर्विस चलाएगी. 

Source: aajtak

PUBG Corporation की पेरेंट कंपनी Krafton Inc ने भारत में 100 मिलियन डॉलर निवेश करने का ऐलान किया है. ये निवेश लोकल गेम्स, ई स्पोर्ट्स, एन्टरटेनमेंट और आईटी इंडस्ट्रीज़ में किया जाएगा. कंपनी का दावा है कि ये निवेश भारत में किसी भी कोरियन कंपनी द्वारा किया जाने वाला सबसे बड़ा निवेश होगा.