बॉलीवुड के जाने-माने कोरियोग्राफ़र गणेश आचार्य अकसर अपने डासिंग स्किल्स और वज़न को लेकर सुर्खियों में रहे हैं. लेकिन हाल ही में उनकी कुछ नई तस्वीरें सामने आई जिन्हें देख के आप हैरान रह जायेंगे! दरअसल गणेश पिछले कुछ समय से अपने बढ़ते वज़न को लेकर संजीदा हो चले थे और लगभग एक साल से ऊपर की कड़ी मेहनत के बाद वे आखिरकार 85 किलो वज़न कम करने में सफ़ल हुए .

गणेश ने कहा, "ये मेरे लिए मुश्किल था. मैं पिछले एक-डेढ़ साल से अपने शरीर पर मेहनत कर रहा हूं. मैंने 2015 में आई फ़िल्म 'हे ब्रो' के लिए 30-40 किलो वज़न भी बढ़ाया था और उस समय मेरा वेट 200 किलो के आसपास हो गया था, अब उसी वज़न को कम करने की कोशिशें चल रही हैं".

फ़िल्म 'भाग मिल्खा भाग' में 'हवन करेंगे' गाने के लिए बेस्ट कोरियोग्राफ़र का नेशनल अवार्ड जीत चुके गणेश ने कहा कि "मुझे ये करना ही था. एक फ़िट शरीर को हासिल करना ही मेरे लिए मोटिवेशन था. मेरी सोच थी कि मुझे वज़न घटाने को एक चैलेंज की तरह लेना है. लोगों ने गणेश आचार्य को केवल मोटा ही देखा है और मैं वो इमेज तोड़ना चाहता था. मैंने अब तक 85 किलो वज़न कम कर लिया है और मैं काफ़ी शानदार महसूस कर रहा हूं".

गणेश ने कहा कि "मैं Overweight होने के बाद भी डांस कर लेता था लेकिन अब मेरे डांस में एनर्जी डबल हो गई है और मैं इस फ़र्क को साफ़ महसूस कर पा रहा हूं".

गणेश एक मराठी फ़िल्म के साथ अपनी निर्देशन की पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं. वे यूट्यूब पर अपने ट्रांसफ़ॉर्मेशन की वीडियो भी डालने का प्लान कर रहे हैं ताकि लोग भी इस वीडियो से प्रेरणा ले सकें.

अदनान सामी के बाद गणेश ने ये कर दिखाया,तो ये तो हम कही सकते हैं कि हर Weight कम करने की कोशिश करने वाले व्यक्ति के लिए इस दुनिया में 'Hope' है!

Source: Hindustan Times