आज बहुत ही कम लोग ऐसे हैं, जो किसी की परवाह किये बिना खुद के लिए ज़िंदगी जीते हैं. ऐसे ही लोगों में एक नाम गौरव अरोड़ा का है, जो कुछ महीनों से अपना सेक्स चेंज करवाने की वजह से सुर्ख़ियों में बने हुए हैं. सेक्स ट्रांसप्लांट के बाद आदमी से औरत बने गौरव 'India’s Next Top Model' के ऑडिशन के दौरान गौरी के रूप में दिखाई दिए. सेक्स ट्रांस्पलांट के बाद गौरव पहली बार किसी टेलीविज़न शो में ऑडिशन के लिए पहुंचे थे, पर उनके आत्मविश्वास और संघर्ष की कहानी ने सभी जजों का ध्यान अपनी तरफ़ खींचा.

Source: india.com

अपने ऑडिशन के दौरान गौरी ने बताया कि '3 साल पहले मैं एक मेल मॉडल हुआ करता था और हेल्थ मैगज़ीन के कवर पर उनकी फ़ोटो भी आई थी. इसके बाद MTV के लिए मैंने मेल मॉडल के तौर पर काम भी किया, पर मैं ये जानता था कि 8 पैक एब्स और 16-इंच के बाइसेप्स होने के बावजूद मैं अंदर से एक लड़की हूं. मैं एक लड़की के तौर पर पैदा हुआ हूं और मुझे इससे प्यार भी है. अपने इसी प्यार को दर्शाने के लिए मैंने खुद को एक Vagina भी गिफ़्ट की है.'

गौरव ने आगे बताया कि वो बचपन से ही इस रूप में रहना चाहते थे, पर उस समय हालात ऐसे नहीं थे कि वो इस पर चर्चा भी कर सकें. मुझे ये भी नहीं पता था कि मैं किस से इस बारे में बात करूं, पर मेरे पिता ने मेरा साथ दिया और मुझे ऑपरेशन के लिए खुद थाईलैंड लेकर गए और मेरे साथ वहां रहे.

ख़ैर गौरी इस कंप्टीशन में शामिल में हो पाती हैं या नहीं, ये कोई नहीं जानता, पर खुद के लिए किये गए उनके फ़ैसले ने लाखों लोगों का दिल जीत लिया.

Source: scoopwhoop