एक कलाकार को पहचान तब मिलती है, जब उसके चाहने वाले उसकी एक झलक पाने के लिए सारी हदों को पार कर जाते हैं. देश हो या विदेश हर जगह हर व्यक्ति किसी न किसी कलाकार का चाहे फिर वो कोई सिंगर, एक्टर, पेंटर डांसर या फिर कोई नेता हो का फ़ैन होता है. कुछ लोग सिर्फ फ़ैन होते हैं, तो कुछ अपने पसंदीदा कलाकार के लिए इतने पागल होते हैं कि उनकी हर चीज़ को कॉपी करने लगते हैं. वहीं कुछ ऐसे होते हैं कि वो तो उनकी भगवान की तरह पूजा करने लगते हैं. वैसे तो आपने गायक, अभिनेता, निर्देशक, कम्पोज़र स्वर्गीय किशोर कुमार के कई फ़ैन्स के बारे में सुना होगा, लेकिन आज हम आपको जिस फ़ैन से मिलवाने जा रहे हैं, वो उनके बहुत बड़े फ़ैन हैं.

Source: intoday

Naidunia की एक खबर के अनुसार, कोलकाता के गौतम घोष, जो खुद एक गायक हैं और किशोरदा के फ़ैन हैं. ये किशोर कुमार के इतने बड़े फ़ैन हैं कि उनके जूतों को पूजते हैं. गौतम हर साल किशोर कुमार की जयंती और पुण्यतिथि पर बूट पॉलिस से उनके जूतों को चमकाते हैं.

Source: naidunia

किशोर कुमार मुंबई के जिस स्टूडियो में रिकॉर्डिंग करने जाते थे, गौतम वहां पहुंच जाते थे. लेकिन किशोर कुमार के देहांत के बाद जब वो मुंबई पहुंचे, तो वो किशोर कुमार के बेटे अमित कुमार से मिले और किशोरदा की कोई निशानी अपने लिए मांगी.

उनके आग्रह के बाद अमित ने निशानी के तौर पर उनको पेन देना चाहा, लेकिन गौतम ने उसको लेने के बजाये किशोरदा के जूतों की मांग कर दी. तब अमित ने वो जूते उन्हें भेंट कर दिए. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गौतम ने अपने घर के मंदिर में इन जूतों को रखा है.

आने वाली 13 अक्टूबर, जो कि किशोरदा की पुण्यतिथि है, को गौतम घोष खंडवा जाकर किशोरदा को स्वरांजलि देंगे, इस बात की सूचना किशोर प्रेरणा मंच के प्रवक्ता सुनील जैन ने दी.