आपने कई लोगों के बारे में सुना होगा, जिन्होंने अपना सेक्स चेंज करवाया है. लेकिन आज हम किसी इंसान की नहीं, बल्कि एक कुत्ते की बात कर रहे हैं. जी हां, एक कुत्ता जिसका सेक्स बदला गया है.

ऐसा नहीं है कि ये किसी एक्सपेरिंमेंट के लिए किया गया है. दरअसल Molly नाम के इस Dog में इसकी मालकिन ने एक अजीब-सी समस्या देखी, जिसे देख कर लगा कि वो अपने जेंडर से खुश नहीं है. इस कारण उसकी मालकिन ने फ़ैसला किया कि वो इसका सेक्स चेंज करवाएंगी.

Source: glasgowlive

Molly के अंदर Male और Female दोनों ही Genitalia मौजूद थे. कई बार इस Dog को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता था. दो Genitalia उसके लिए काफ़ी दिक्कतें पैदा कर रहे रहे थे. इस कारण Molly का ऑपरेशन किया गया.

इस सर्जरी के बाद Molly में अच्छा बदलाव देखा जाने लगा है. वो ज़्यादा लोगों से मिलना पसंद करने लगी है. इस सर्जरी को करने वाले डॉक्टर्स ने बताया कि ये हमारा काम है कि अपने Pets पर ध्यान दें. देखें की वो खुश हैं या नहीं, क्योंकि उनकी ज़िम्मेदारी पूरी तरह से हमारी ही है.

अभी सर्जरी बीते कुछ वक़्त ही हुआ है. डॉक्टर्स मान रहे हैं कि उन्हें Molly बहुत तेज़ी से ठीक होते दिख रही है. जल्द ही वो अपनी आम ज़िंदगी जीना शुरू कर देगी.