इसमें कोई दो राय नहीं कि आज की पीढ़ी हर मामले में हमसे ज़्यादा होशियार है. कभी-कभी छोटे-छोटे बच्चों की बड़ी समझदारी देख कर दिल में ख़ुशी भी होती है. वहीं दिल तब दुखता है, जब इन्ही नन्हें-मुन्हे बच्चों को आंखों के सामने कुछ बुरा करते हुए देखो.

सोशल मीडिया पर 2 साल की एक छोटी सी बच्ची का वीडियो वायरल है, जिसमें वो सिगरेट पीते हुई दिखाई दे रही है. बच्ची को सिगरेट पीते देख, दो पल के लिये विश्वास नहीं हुआ कि इतनी छोटी सी उम्र में कोई बच्चा ऐसा कैसे कर सकता है. वीडियो में आप में देख सकते हैं कि ये मासूम कैसे बड़े लोगों की सिगरेट का धुआं हवा में उड़ा कर उसकी राख को ऐश ट्रे में गिरा रही है.

ये अजीबोगरीब किस्सा Russia के Vladikavkaz का बताया जा रहा है. वीडियो में कुछ लोगों के हंसने की आवाज़ भी सुनाई दे रही है. इतना ही नहीं, वो कमरे में मौजूद लोगों से बराबर बात भी कर रही है. वहीं जब एक शख़्स ने बच्ची से पूछा कि जिन लोगों को वो जानती है वो कैसे हैं? तो उसने उस शख़्स के सवाल का जवाब देते कुछ लोगों को अच्छा बताया, तो साथ ही कुछ लोगों के लिए गंदे शब्दों का प्रयोग किया.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारी मामले की जांच में जुट गये हैं. ये भी जांच की जा रही है कि वीडियो में बच्ची के साथ बैठे हुए लोग कौन हैं. आशंका तो ये भी जताई जा रही है कि ये उसके माता-पिता या रिश्तेदार ही हो सकते हैं. वीडियो से ये तो साफ़ है कि बच्ची पहली बार सिगरेट नहीं पी रही है, क्योंकि 2 मिनट के इस वीडियो में उसे एक बार भी खांसी नहीं आई.

Source : GrimReaperNextDoor

ख़बरों के मुताबिक, अगर जांच के दौरान ये पाया जाता है कि वीडियो में बच्ची के माता-पिता भी मौजूद हैं और उन्होंने बच्ची की इस हरकत को इग्नोर किया है, तो उनसे उनके पैरेंटल राइट्स छीने जा सकते हैं.

Source : Metro