एक दौर था, जब बचपन में हर शाम बच्चे टेलीविज़न से चिपक जाया करते थे और WWE देखने के लिए रिमोट के लिए लड़ा करते थे. बड़े होने के साथ-साथ टेलीविज़न की जगह YouTube ने ले ली, पर WWE के प्रति लोगों का प्यार कम नहीं हुआ. Wrestlemania इसका जीता-जगाता उदाहरण है, जिसे देखने के लिए क्या बच्चे और क्या बड़े, सब अपने टेलीविज़न सेट्स से जुड़ जाते हैं.

Source: wwe

WWE के चाहने वालों के लिए Wrestlemania ही एक ऐसा मौका होता है, जहां Smack Down और Raw दोनों के फ़ाइटर्स को एक साथ लड़ते हुए देखा जा सकता है. इसी का असर है साल दर साल Wrestlemania के चाहने वालों तादाद में लगातार बढ़ती जा रही है. WWE के आयोजक भी Wrestlemania की लोकप्रियता को बनाये रखने के लिए हर साल इसमें कुछ बदलाव करते हैं.

Source: insidepulse

ऐसा ही एक बदलाव इस साल भी Wrestlemania में देखने को मिला है. अब तक Wrestlemania में सिर्फ़ अंडरटेकर, ब्रॉक लेसनर और HHH जैसे ही फ़ाइटर दिखाई देते थे, पर इस साल Wrestlemania ने इसमें बड़ा बदलाव करते हुए लिटा, स्टेपनी मैकमोहन जैसी महिला खिलाड़ियों के लिए भी Royal Rumble के दरवाज़े खोल दिए.

Source: enuffa

दरअसल इस साल पहली बार Wrestlemania Royal Rumble में गर्ल्स फ़ाइट हुई. दुनिया भर के प्रशंसकों ने पहली बार Smack Down और Raw की लड़कियों को एक-दूसरे से लड़ते हुए देखा. हालांकि इस फ़ाइट का अंत Asuka ने जीत के साथ किया और ख़िताब को अपने नाम करने में कामयाब रही.

Source: wwe

इस ख़िताब को अपने नाम करने के लिए Asuka को Torrie Wilson, Jacqueline, Nikki Bella और Trish Stratus जैसी खिलाड़ियों से दो-दो हाथ करने पड़े, पर आखिर में वो ख़ुद को रिंग में बचाये रखने में सफ़ल रहीं.