ये कहानी है एक 3 साल की छोटी और प्यारी सी बच्ची Brynn की. Brynn की कहानी आपका दिल छू लेगी. पैदा होने के बाद से ही इस बच्ची को देखने में दिक्कत होने लगी थी. Brynn के पहले बर्थडे के कुछ दिन बाद ही उसकी आंख में Undifferentiated Sarcoma (अव्यावर्तित सरकोमा), एक प्रकार का कैंसर होने का पता चला था. ये कैंसर Brynn की Left Eyeball (बायीं नेत्रगोलक) के पीछे ट्यूमर बनने के कारण हुआ था.

एक रिपोर्ट के अनुसार, कई सर्जरी होने के बाद, Brynn की बायीं आंख की रौशनी हमेशा के लिए चली गई. अब केवल दायीं आंख से ही देख पाती है. Brynn की मां Danielle Munger ने बताया कि वो उसके तीसरे बर्थडे पर उनके लिए कुछ स्पेशल करना चाहती थी, उसको गिफ्ट के रूप में कुछ ख़ास देना चाहती थी. इसलिए उन्होंने Sebastian Designs की मदद से Brynn के लिए एक प्यारी Doll बनवाई, जो उसके लिए एक परफ़ेक्ट तोहफ़ा था.

Sebastian Designs कंपनी को Jessica Sebastian चलाती हैं, Jessica ने के लिए उसकी मां द्वारा बनाई गई इस प्यारी Doll के बारे में फेसबुक पर एक पोस्ट लिखी, जिसने बहुत सारे लोगों के दिलों को छुआ.

एक आंख वाली Bunny Doll को पकड़े हुए और खुश Brynn की फ़ोटो को फेसबुक पर शेयर करने के साथ ही Sebastian ने लिखा, 'मैं गुड़िया बनाती हूं, जो किसी भी तरह से बहुत बड़ा काम नहीं है. लेकिन हाल ही में मुझे एक छोटी लड़की के लिए एक गुड़िया बनाने के लिए कहा गया, जो एक सच्ची सुपरहीरो है. एक मां ने मुझसे कॉन्टैक्ट किया और पूछा कि क्या मैं उसकी दो साल की बेटी, जो अपनी बायीं आंख की रौशनी खो चुकी है, के लिए एक आंख वाली Bunny Doll बना सकती हूं? साथ ही उसने ये भी बताया कि उसकी बेटी को जानवरों से बहुत प्यार है.

हालांकि, अब उस बच्ची को ये पता चल गया था कि वो दूसरों से अलग है. अब वो इस बात पर भी गौर करने लगी थी कि उसकी मां इंटरनेट पर ऐसे आर्टिकल्स पढ़ती है, जिससे वो उसकी जैसी Doll को ढूंढ पाए, जो उसके इलाज में मदद कर सके. उसकी मां को ऐसी Doll चाहिए थी, जो उसकी बेटी जैसी ही दिखे और जिसकी केवल एक आंख हो, वो भी दायीं आंख.

इसके बाद Sebastian लिखती हैं, 'आज तक मेरे पास कभी भी ऐसी Doll बनाने की रिक्वेस्ट नहीं है थी, जिसमें इतनी गहराई छुपी हुई हो और जिसका मतलब इतना सार्थक हो. तो, ये है वो प्यारी बच्ची जो अपने तीसरे बर्थडे पर अपनी एक आंख वाली Bunny Doll को पकड़े हुए बैठी है. ये Doll Brynn की तरही ही बहुत ही ख़ूबसूरत है.

Sebastian लिखती हैं कि इस तस्वीर का मेरा पसंदीदा हिस्सा ये है कि कैसे वो अपना Wonder Woman Nightgown पहन कर बैठी है.

जल्द ही Sebastian की ये पोस्ट वायरल हो गई. Huffington Post को बताते हुए Sebastian ने कहा, 'देखो सुन्दर Bunny Doll और ख़ुश और Cute बच्ची को कितनी खूबसूरत लग रही है.' Sebastian ने ये भी बताया कि वो जल्द ही ऐसी ही और भी यूनिक Dolls बनायेंगी और वो अपने काम से बहुत प्यार करती हैं. 'मैं उन बच्चों की भी बहुत बड़ी समर्थक हूं, जो अपनी Doll जैसे नहीं दिखते हैं.' वो कहती हैं, 'मुझे लगता है कि यह विविधता और स्वीकृति को सिखाने में काफी मदद कर सकता है. यही कारण है कि मैंने अपनी बेटियों के लिए हिजाब पहने हुए Dolls बनायीं हैं.'

Brynn की स्थिति में अब सुधार आ रहा है. उसकी मां ने Huffington Post को बताया, 'ये उनके लिए बहुत ही बड़ा परिवर्तन है, इसके साथ ही उन्होंने बताया कि हमको अपनी बेटी के साहस को देखकर बहुत गर्व महसूस होता है. हम जानते है कि कैंसर से जीतने के बाद हम अपनी बेटी के लिए कुछ भी कर सकते हैं, बस हमको दूसरों के प्यार और साथ ही ज़रूरत है.'

Source: distractify