अगर सपनों को पूरा करने का ज़ज्बा आपके पास हो तो हर मुश्किल आसान हो जाती है. यूं तो अक्सर लोग कठिन परिस्थितियों में परेशान हो जाते हैं लेकिन सकारात्मक रवैया आपको जीवन में बेहद आगे लेकर जा सकता है और ये कोई फ़िलॉसफ़ी नहीं, बल्कि हक़ीकत है. यकीन न हो, तो इस लड़की की कहानी ये साबित कर देगी.

देवगल अमेरिका की फ़िलाडेल्फ़िया की रहने वाली हैं. वो एक Bone Disease के साथ पैदा हुईं थीं और इसी वजह से 4 साल की उम्र में उनका दायां पैर काटना पड़ा था. हालांकि, ज़िंदगी को लेकर उनके उत्साह में कोई कमी नहीं है और न ही वे अपने एक पैर की कमी को किसी प्रॉब्लम की तरह देखती हैं.

ग्रेजुएट होने के बाद देवगल ने यूरोप घूमने का मन बनाया था. इस ट्रिप को खूबसूरत और यादगार बनाने के लिए उन्हें एक खुराफ़ात भी सूझी. उन्होंने चॉकबोर्ड पेंट से अपने पैरों को रंग लिया. इसके बाद वो जिस भी शहर में जातीं उस शहर का नाम अपने पैरों पर लिख लेतीं.

1. डबलिन, रिपब्लिक ऑफ़ आयरलैंड

2. कॉपेनहेगन, डेनमार्क

3. बुडापेस्ट, हंगरी

4. एथेंस, ग्रीस

5. Amsterdam, नीदरलैंड्स

6. बार्सिलोना, स्पेन

7. पेरिस, फ़्रांस

8. Cliffs of Moher, रिपब्लिक ऑफ़ आयरलैंड

9. म्युनिख़, जर्मनी

देवगल ने जब अपनी इस ख़ास ट्रिप की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की तो लोगों को उनकी इस ज़िंदादिली से प्यार हो गया. देवगल के मुताबिक, 'हर किसी की ज़िंदगी में कोई न कोई समस्या होती है जिससे उन्हें जूझना ही होता है. मेरे लिए यही समस्या मेरे पैर हैं. ये इतना भी बुरा नहीं है.'

देवगल की इस बात से ज़ाहिर है कि वे निजी ज़िंदगी में बेहद सकारात्मक है और दुनिया के करोड़ों लोगों के लिए एक प्रेरणा है.

Article Source : Boredpanda