लड़कियां हर काम को काफ़ी परफ़ेक्शन के साथ करने में विश्वास करती हैं. इसके अलावा वो ख़ुद से जुड़ी हर चीज़ को काफ़ी Orgnised रखती हैं. पर कभी-कभी हमारी कुछ चीज़ें गड़बड़ा जाती हैं, जिसके बाद समझ ही नहीं आता कि क्या करें और क्या न.

लड़कियों आज हम आपके लिए कुछ एेसे लास्ट मिनट Hacks लेकर आये हैं, जिनकी मदद से आपकी उलझी हुई कई चीज़ें सुलझ जाएंगी और एंड मोमेंट में आपको शर्मिंदा भी नहीं होना पड़ेगा.

1. बाल ऑयली लग रहे हों और धुलने का टाइम न हो

Source : betootaadvocate

अगर अचानक कहीं जाना पड़ रहा है और बाल धुले हुए नहीं हैं. यही नहीं, आपके पास इतना समय भी नहीं है कि आप उन्हें वॉश कर बाहर निकल सकें, तो ऐसे में बालों में टेलकम पाउडर लगा सकती हैं. इससे बाल ऑयली नहीं लगेंगे.

2. आंखों में आईशैडो लगाना था, पर वो ख़त्म हो गया

Source : cdnds

अगर किसी पार्टी या फ़्रेंड्स के साथ आउटिंग का प्लान बन गया और आपको पता चले कि आपका आईशैडो ख़त्म हो चुका है, तो किसी अच्छे शेड की लिपस्टिक को अपना आईशैडो बना सकती हैं. किसी को पता नहीं भी चलेगा.

3. चप्पल टूट गई

Source : ytimg

अगर घर से बाहर निकल चुकी हैं और रास्ते में अचानक से चप्पल की बेल्ट टूट जाए, तो उसे पीछे की तरफ़ से सेफ़्टी पिन से जोड़ सकती हैं. इसके अलावा उसे फ़ेविक्विक या स्टेपलर से भी जोड़ा जा सकता है.

4. जींस का बटन नहीं लग रहा

Source : thegrommet

कई बार कमर से जींस काफ़ी टाइट हो जाती है, इसीलिए जल्दी उसका बटन बंद नहीं होता. अब इस समस्या का निजात पाने के लिए आप उसकी जिप में चाभी के गुच्छे वाला रिंग डाल, आप उसे ऊपर की ओर खींच जींस की बटन में लगा दीजिए.

5. कपड़ों पर लिपिस्टिक का दाग़ न लगने के लिए मुंह पर कागज़ का बैग डालें

कई बार हम मेकअप करने के बाद कपड़े पहनते हैं, जिस वजह से लिपस्टिक का दाग़ उस पर लगने का डर रहता है. इससे बचने के लिए मुंह के ऊपर कोई पॉलीथिन या फिर कागज़ का बैग डाल लें और उसके ऊपर से टी-शर्ट या स्वेटर पहनिये. कपड़े दाग़ से सुरक्षित रहेंगे.

6. लूज़ स्वेटर या शर्ट को बनाएं ड्रेस

अगर आपका कोई स्वेटर या शर्ट काफ़ी ढीला है, तो आप उसे ड्रेस की तरह पहन कर भी बाहर निकल सकती हैं. कैसे? नीचे देखिए ऐसे.

7. Stockings फटने पर

Source : ergostasioygeias

अगर अचानक Stockings ख़राब हो गई है, तो पैरों को Flawless दिखाने के लिए आप फ़ाउंडेशन में क्रीम मिला कर पैरों पर लगा सकती हैं. इसके बाद देखना पैर कैसे शाइन करते हैं.

8. डार्क सर्कल छिपाना हो

कई बार मेकअप करने के बाद भी आंखों के नीचे पड़े डार्क स्कर्ल नज़र आते हैं, इन्हें छिपाने के लिए आप आंखों के नीचे हल्की सी लिपिस्टिक लगाएं, इसके बाद उसे ब्रश या उंगली से रब करें और फिर उसके ऊपर से फ़ाउंडेशन लगाएं, इसे भी उंगली या ब्रश से रब करें. शीशे में देखिए काले घेरे गायब दिखेंगे.

9. लिपिस्टिक ज़्यादा Glossy लगे

Source : stylecraze

अगर ओठों पर लगी लिपस्टिक ज़्यादा Glossy लगे, तो उसके ऊपर हल्का सा पाउडर लगा लीजिए एकदम परफ़ेक्ट लुक आएगा.

10. सैंडल की हील्स टूट गई

Source : bustle

अगर सैंडल की हील्स टूट गई, तो घबराने वाली बात नहीं है. उन्हें उखाड़ कर आप सैंडल को फ़्लैट फ़ुटवियर की तरह पहन कर भी बाहर जा सकती हैं.

11. एक्टिवेटेड कॉर्बन में कोकोनट ऑयल मिला कर बनाएं आईलाइनर

Source : cloudfront

अगर आईलाइनर ख़त्म हो गया और आंखें सूनी भी नहीं रखनी हैं, तो आप एक्टिवेटेड कॉर्बन में कोकोनट ऑयल मिलाएं और घर पर तैयार है आपका ब्लैक आईनाइनर.

12. सूखे मस्कारे को बनाएं जानदार

अगर मस्कारा सूख गया है, तो उसमें Lens Solution मिला दें.

आपके काम की ये चीज़ें बताना हमारा फ़र्ज है, इसमें Thank You वाली कोई बात नहीं है.