द्रष्टि मरीन के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव सोमानी का मानना है कि 'गोवा में वेनिस बनने की क्षमता है'. सोमानी का कहना है कि अगर गोवा के अंतरराष्ट्रीय जलमार्ग को गति दी जाए, तो वो ईस्ट का वेनिस बन सकता है.

सोमाणी की एंजेसी गोवा की Coastline के साथ ही तटीय इलाके में एक प्राइवेट लाइफ़गार्ड सेवा संचालित करती है. IANS को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि केवल एक मॉडल वेनिस के बेहद नज़दीक है, जहां से हर समय Waterways के माध्यम से यात्रा की जा सकती है. आगे बताते हुए उन्होंने कहा कि फ़ेरी सेवा Leisure Experience से कई अधिक है. दिसबंर 2017 तक ये सेवा शुरू कर दी जाएगी.

रोजाना नौका सेवा दो 40-सीटर, हाई-स्पीड कैमरानों की मदद से काम करेगी, जो राज्य की राजधानी पणजी, पुराने गोवा जैसे बागा, अगुआडा, संकरेइम और दबोलीम हवाई अड्डे से यात्रियों को अपनी सेवा प्रदान करेगी. इतना ही नहीं, हवाई अड्डे पर पहुंचने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए नौका टर्मिनल और हवाई अड्डे के बीच एक निःशुल्क शटल सेवा उपलब्ध होगी.

Image Source : newsx

पुराने गोवा और पणजी का किराया 100 रुपये, वहीं बैना और पणजी का किराया 800 रुपये होगा. सोमानी ने यह भी कहा कि गोवा में नौका सेवाओं में काफ़ी क्षमता है, जो कि जलमार्ग से पार हो गई है.

Source : littleindia