मन के हारे हार, मन के जीते जीत....

इरफ़ान खान सिर्फ़ फ़िल्मी हीरो ही नहीं हैं, बल्कि रियल लाइफ़ हीरो भी हैं. ऐसा इसीलिए क्योंकि एक्टर न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर का इलाज करा कर, दीवाली पर लंदन से भारत आ रहे हैं. इरफ़ान के फ़ैंस को ये जानकार ख़ुशी होगी कि लंबे समय बाद देश वापस लौट रहे इरफ़ान जल्द ही 'हिंदी मीडियम 2' की शूटिंग करेंगे. हांलाकि, एक्टर के प्रवक्ता ने इस ख़बर की पुष्टि नहीं की है, लेकिन हां इससे इंकार भी नहीं किया है. अटकलों के अनुसार, दिसबंर में फ़िल्म की शूटिंग शुरू हो सकती है.

Source : spotboye

इरफ़ान के प्रवक्ता का कहना है कि वो दिवाली के बाद भारत आ सकते हैं. कुछ महीनों पहले इरफ़ान ने ट्वीट के ज़रिये कैंसर की बीमारी से पीड़ित होने का ख़ुलासा किया था. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि मुझे नहीं पता था कि अलग तरह की कहानियों को तलाशते-तलाशते मेरा सामना इस दुर्लभ बीमारी से हो जाएगा. मुझे नहीं पता ये बीमारी कब तक रहेगी, 2 महीने, 4 महीने, 6 महीने या फिर दो साल.

यही नहीं, इरफ़ान ने ये भी कहा था कि इस बीमारी को क़बूल करना मेरे लिए बिल्कुल भी आसान नहीं है, लेकिन मेरे आसपास मौजूद लोगों के प्यार से मुझे एक उम्मीद मिली है. इसके बाद जुलाई में उन्होंने फै़ेंस के लिए एक तस्वीर भी शेयर की थी, जिसमें वो हंसते-मुस्कुराते हुए दिखाई दे रहे थे. इस फ़ोटो में वो कमज़ोर ज़रूर नज़र आये, लेकिन उनके अंदर जीने का हौसला भी दिखा.

Source : wordpress

इरफ़ान ने कैंसर से लड़ते हुए ज़िंदगी के कई पहलू देखे और उन्होंने इस दौरान होने वाले दर्द का भी ज़िक्र किया. साथ ही कठिन समय में उनका सहारा और शक्ति बनने के लिए फ़ैंस का शुक्रिया भी अदा किया. इरफ़ान की बीमारी के बाद से फ़ैंस उनके स्वस्थ होने की दुआ कर रहे थे. अब उनकी वापसी की ख़बर फ़ैंस के लिए दिवाली पर बोनस से कम नहीं है.

Source : Hindustantimes