आख़िरकार विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी हो ही गयी. अब इनकी शादी में कौन-कौन पहुंचा और कौन-कौन नहीं, ये तो हमें नहीं पता. लेकिन हां, ये बात तो सबको पता है कि शादी की तैयारियों में हर कोई बिना मांगे अपनी राय ज़रूर देता है. हमने सोचा जब सभी मुफ़्त में इन्हें राय दे रहे हैं, तो हम क्यों पीछे रहें? 

बड़े सोच-विचार के बाद हमने विराट और अनुष्का की मुंबई में होने वाले Reception की एक गेस्ट लिस्ट तैयार की है. और किसी को बुलाएं न बुलाएं, इन्हें ज़रूर बुलाइयेगा:

1) ग्रेग चैपल-सौरव गांगुली

जब तक लड़की वाले जूता-चुराई करेंगे, तब तक सौरव गांगुली ग्रेग की Chappell चुराई कर के अपनी थोड़ी बहुत भड़ास निकल लेंगे. बड़ा पुराना हिसाब चुकता करना है. 

Source: TheUnrealTimes

2) विजय माल्या और मोदी जी

मोदी जी को लिफ़ाफ़े कलेक्ट करने वाले काउंटर पर बैठा दिया जाए. माल्या लिफ़ाफ़ा देने आएगा, तो इसी बहाने कुछ तो ब्लैक मनी वापिस आएगा. उनके लिफ़ाफ़े के बैलेंस से एक-दो बैंक्स की तो भरपाई हो ही जायेगी.

3) सलमान ख़ान Tubelight वाले

भाई को बैक-अप जनरेटर की ज़िम्मेदारी देनी चाहिए. अगर फ़ंक्शन में लाइट गयी, तो कम से कम यहां तो TUBELIGHT चल जायेगी.

4) ख़ानसामा केजरीवाल जी

फ़ंक्शन का खाना सबको याद रहता है. अब नमक, मिर्च, मसाले, ये सब अच्छी तरह से मिले हुए हैं या नहीं, इनसे अच्छा कौन जज कर पायेगा. 'सब मिले हुए हैं जी, सब मिले हुए हैं'

5) लाइन-मैन बच्चन साहब

क्योंकि ये जहां खड़े हो जाते हैं, लाइन वहीं से शुरू हो जाती है. सब लोग तमीज़ से खाना तो निकाल लेंगे यार. वरना तो ढक्कन खुलते ही, ऐसी भीड़ लगती है कि न नान मिलता है, न पान.

Source: IndianExpress

6) राहुल बाबा 'बच्चा कॉर्नर'

अक्सर फ़ंक्शंस में ये डायलॉग सुनने को ज़रूर मिलता है, 'थोड़ी देर बच्चे को संभाल लो'. इनके होते हुए फ़िक्र करने की कोई ज़रुरत नहीं. ये अपने फ्रेंड सर्किल में मगन रहेंगे. बच्चे भी ख़ुश, मम्मी भी ख़ुश.

Source: FinancialExpress

7) बप्पी दा 'गोल्ड स्टोरेज' 

फ़ंक्शन में सबसे ज़रूरी होता है गहनों को संभल के रखना. चलते-फ़िरते शोरूम ही तो हैं बप्पी दा. जब लेडीज़ को खाना खाना होगा, अपनी Jewelry इनके गले में डाल के आराम से निपटा लेंगी.

Source: AglaTax

8) अर्नब 'बैंड' गोस्वामी

ये तो अपनी बातों से ही सबको नचा देते हैं. तो सोचिये बारातियों को नचाने के लिए 'अर्नब बैंड' कितना मज़ेदार होगा. भला इनसे अच्छा कौन बैंड बजा सकता है.

9) DJ वाले बाबू ह्रितिक रोशन 

सुना है, ह्रितिक बर्थडे पार्टी में फ़्लोर पे लोट-लोट के नाचते हैं. ये तो Reception है. आग लगा देंगे DJ फ़्लोर पर.

Source: RediffPages
Source: Giphy

10) हल्ले-बाज़ गौतम गंभीर

अब फ़ंक्शंस में कभी-कभी हंगामा तो हो ही जाता है. जब विराट और गंभीर, ये दोनों दिल्ली के लड़के एक साथ होंगे, इनकी MC-BC से सब संभल जाएगा. 'कोई बीच में नहीं आएगा BC. बल्ला ले कर आओ MC'