हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री ने रैप को सिर्फ़ पंजाबी म्यूज़िक वीडियोज़ के ज़रिये जाना है. जितना जाना भी है, वो भी सतही है. क्योंकि रैप सिर्फ़ गाड़ी, बोतल और लड़की से कहीं ज़्यादा है. जहां से इसकी शुरुआत हुई थी, उस पश्चिम में ये एक मूवमेंट का हिस्सा था.

रैप को अपना करियर और अपनी ज़िन्दगी मानने वाले एक जुनूनी आर्टिस्ट की ज़िंदगी की कहानी लेकर आ रही है ज़ोया अख़्तर की आने वाली फ़िल्म, 'गली बॉय'. ट्रेलर से पहले एक रैप के तौर पर इसका प्रमोशनल ट्रेलर सबको हिला चुका है.

फ़िल्म की कहानी में मुंबई की गलियों का एक लड़का है, जिसे रैप करना है. उसके पिता एक ड्राइवर हैं और दुनिया उसे भी वही काम अपनाने को कहती है.

हालात, परिवार और पैसे, ये तीनों उससे अलग दिशा में हैं लेकिन उसके साथ उसका जूनून है. अभी तक रैप को पंजाबी भाषा में सुनने की आदी हो चुकी जनता के लिए मुंबई का फ़्लेवर लिए रैप को सुनना काफ़ी फ़्रेश होगा.

रणवीर की एक फ़िल्म कुछ ही दिनों पहले आयी है और ये यकीन करना मुश्किल है कि वो इतने आराम से इस दूसरे, बिलकुल अलग कैरेक्टर में घुस गए हैं.

हम पहले भी बता चुके हैं कि इस फ़िल्म की कहानी मुंबई के असली गली बॉय, Divine की ज़िन्दगी पर आधारित है. Divine ने इस फ़िल्म के म्यूज़िक पर भी काम किया है, इसलिए रैप के कई शब्दों में उनके Fans को उनका स्टाइल दिख जाएगा.

फ़िल्म में रणवीर के अलावा आलिया भट्ट हैं. और अपनी हर फ़िल्म की तरह वो बड़े आराम से कैरेक्टर में घुस गयी हैं.

इसके अलावा फ़िल्म में कल्कि हैं और विजय राज़ रणवीर के पिता की महत्वपूर्ण भूमिका में हैं.

ये रहा ट्रेलर:

फ़िल्म 14 फरवरी को रिलीज़ हो रही है.

Source: Excel Movies

All Images Are Sourced From The Trailer